भारत-बांग्लादेश टेस्ट मैच: दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक बांग्लादेश का स्कोर 7/0, भारत ने बनाए थे 314 रन

भारत-बांग्लादेश टेस्ट मैच: दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक बांग्लादेश का स्कोर 7/0, भारत ने बनाए थे 314 रन

प्रेषित समय :19:23:36 PM / Fri, Dec 23rd, 2022

नई दिल्ली. भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक बांग्लादेश की टीम ने दूसरी पारी में बिना किसी नुकसान के 7 रन बना लिए हैं. वह भारत के 314 रन के जवाब में अब भी 80 रन पीछे है.

इससे पहले भारतीय टीम ने बांग्लादेश की पहली पारी में बनाए गए 227 रन के जवाब में 314 रन बनाए. भारत की तरफ से ऋषभ पंत ने 93 और श्रेयस अय्यर ने 87 रन की शानदार पारी खेल कर भारत को बढ़त दिलाई. दोनों ने 5वें विकेट के लिए 159 रन की साझेदारी की. बांग्लादेश की तरफ से शाकिब अल हसन और तैजुल इस्लाम ने 4-4 विकेट हासिल किए.

अय्यर और पंत का अर्धशतक

एक वक्त टीम इंडिया 98 रन पर 4 विकेट गंवाकर संघर्ष कर रही थी, लेकिन रिषभ पंत और श्रेयस अय्यर ने 5वें विकेट के लिए 159 रन जोड़कर मैच में भारत की वापसी करा दी. अय्यर की 87 और पंत की 93 रन की पारी के दम पर भारत ने पहली पारी में 314 रन बनाकर 87 रन की बढ़त हासिल की. इससे पहले दूसरे दिन के खेल की शुरुआत भारत के लिए अच्छी नहीं रही.

भारत के स्कोर में 8 रन ही जुड़े थे कि तैजुल इस्लाम ने केएल राहुल के रूप में टीम इंडिया को पहला झटका दिया. राहुल 10 रन बनाकर आउट हो गए. दूसरे विकेट के तौर पर गिल आउट हुए. उन्हें 20 रन के निजी स्कोर पर तैजुल इस्लाम ने एलबीडब्ल्यू आउट किया. तीसरे विकेट के लिए पुजारा और विराट ने 34 रन की साझेदारी की लेकिन 24 रन के स्कोर पर पुजारा भी आउट हो गए. ऋषभ पंत शतक से चूक गए. 93 रन के निजी स्कोर पर वह आउट हो गए.

बांग्लादेश की पारी 227 पर सिमटी

इससे पहले बांग्लादेश के कप्तान ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी. पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश की टीम केवल 227 रन बनाकर आउट हो गई. भारत की तरफ से उमेश यादव और रविचंद्रन अश्विन ने 4-4 जबकि जयदेव उनादकट ने 2 विकेट हासिल किए हैं. बांग्लादेश की तरफ से मोमिनुल हक ने सर्वाधिक 84 रन की पारी खेली.

भारत की प्लेइंग इलेवन

शुभमन गिल, केएल राहुल (कप्तान), चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, अक्षर पटेल, आर अश्विन, जयदेव उनादकट, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज.

बांग्लादेश की प्लेइंग इलेवन

नजमुल हुसैन शांतो, जाकिर हसन, मोमिनुल हक, लिटन दास, मुशफिकुर रहीम, शाकिब अल हसन (कप्तान), नुरुल हसन (विकेटकीपर), मेहदी हसन मिराज, तैजुल इस्लाम, खालिद अहमद, तस्कीन अहमद.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

इंटरनेशनल यात्रियों के लिए कोरोना एडवाइजरी जारी, एयरपोर्ट पर होगी थर्मल स्कैनिंग एवं रैंडम टेस्टिंग

एमपी के सीएम ने कहा चीन से फिर आ रहा कोराना: हर पाजिटिव मरीज का होगा जीनोम टेस्ट

भारत-बांग्लादेश टेस्ट मैच: 227 रन पर सिमटी बांग्लादेश की पहली पारी, उमेश-अश्विन ने लिए 4-4 विकेट

टीम इंडिया को लगा झटका, बांगलादेश के साथ दूसरे टेस्ट के पहले कप्तान केएल राहुल हुए चोटिल

UP News: योगी सरकार का कोरोना पर बड़ा आदेश, अब विदेश से लौटने पर कोविड टेस्ट अनिवार्य

Leave a Reply