छत्तीसगढ़ के मनेंद्रगढ़ में घर की देहरी पर बैठे बालक पर आमदखोर तेंदुए ने किया हमला

 छत्तीसगढ़ के मनेंद्रगढ़ में घर की देहरी पर बैठे बालक पर आमदखोर तेंदुए ने किया हमला

प्रेषित समय :13:35:09 PM / Sat, Dec 24th, 2022

मनेंद्रगढ़. छत्तीसगढ़ के मनेंद्रगढ़ वन मंडल कुंवारपुर के छपराटोला में एक आदमखोर तेंदुए ने दूसरी बार हमला कर एक आठ वर्षीय बालक को घायल कर दिया है. इस घटना में बालक गम्भीर रूप से घायल हो गया, जिसको इलाज के लिये जनकपुर सामुदायिक स्वस्थ्य केंद्र लाया गया. क्षेत्र के विधायक गुलाब कमरो को घटना की जानकारी मिलते ही वन मण्डल अधिकारी से ग्रामीणों की सुरक्षा को लेकर चर्चा कर दिशा निर्देश दिए हैं.

जानकारी के अनुसार वन परिक्षेत्र कुँआरपुर के छपरा टोला में बालक के ऊपर तेंदुए ने हमला कर दिया और उसे दबोच कर ले जा रहा था. इस पर छपराटोला के ग्रामीणों ने होहल्ला किया तो तेंदुए ने बालक को छोड़ दिया. घटना में बच्चे के गले में गम्भीर चोंट आई हैं. घटना के बाद से इलाके में दहशत का माहौल बना हुआ है. यह इस क्षेत्र में दूसरी घटना है. इससे पहले भी तेंदुआ ने जंगल में महिला पर हमला किया था और महिला की मौत हो गई थी. वन विभाग द्वार क्षेत्र में लोगों को जंगल न जाने की हिदायत दे चुका है और मुनादी कराई गई है कि रात में अपने घर से बाहर न निकलें.

बताया जा रहा है कि बच्चा घर के दरवाजे पर अपनी दादी और बहन मां के साथ था. मां मोबाइल पर बात करने लगी, तभी आदमखोर तेंदुआ अचानक आया और आठ वर्षीय मासूम बालक पर हमला कर दिया. गर्दन पकड़ ली और जंगल की ओर घसीट कर लें जानें लगा. घर के बाहर ऊंची दीवार होने के कारण तेंदुआ बालक को नहीं ले जा सका और ग्रामीणों के हल्ला करने पर बालक को छोड़ दिया

स्थानीय लोग बताते हैं कि आदमखोर तेंदुआ जंगल से सटे इलाकों में लोगों को अपना निवाला बनाने की कोशिश में लगातार हमले कर रहा है. वन परीक्षेत्र अधिकारी कुँवारपुर राम सागर गुप्ता सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जनकपुर पहुंच घायल के परिजन को  सहायता राशि प्रदान की है. घटना की जानकारी मिलते ही भरतपुर सोनहत विधानसभा के विधायक गुलाब कमरों के निर्देशन में स्थानीय कांग्रेसी नेता सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंच घायल मासूम के इलाज के बारे में डॉक्टरों से चर्चा की. तेंदुआ के आतंक की जानकारी मिलते ही क्षेत्र के विधायक गुलाब कमरो ने डीएफओ मनेन्द्रगढ़ से बात कर आवश्यक दिशा निर्देश दिया है. उन्होंने तेंदुआ से ग्रामीणों की सुरक्षा हेतु गांव में मुनादी कराने व तेंदुआ से सुरक्षित रहने हर संभव उपाय करने निर्देश दिए.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मैनपुरी में बड़ी जीत की ओर डिंपल यादव, छत्तीसगढ़ में कांग्रेस, ओडिशा में BJD की निर्णायक बढ़त

CG News: लारी और मिनी वैन के बीच टक्कर में छत्तीसगढ़ के 6 लोगों की आंध्रप्रदेश में मौत, 3 गंभीर

Earthquake: छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर में भूकंप से डोली धरती, रिक्टर पैमाने पर 4.8 रही तीव्रता

ED ने फिर छत्तीसगढ़ के कोरबा-रायगढ़ कलेक्ट्रेट में छापे मारे, सख्त पहरे के बीच जांच जारी

रात 11 बजे खुला छत्तीसगढ़ हाई कोर्ट, ग्रामीणों की याचिका पर हुई सुनवाई, मिली राहत

Leave a Reply