शीतलहर की चपेट में उत्तरी भारत, कई राज्यों में घना कोहरा छाए रहने की संभावना

शीतलहर की चपेट में उत्तरी भारत, कई राज्यों में घना कोहरा छाए रहने की संभावना

प्रेषित समय :10:07:18 AM / Sat, Dec 24th, 2022

दिल्ली. हिमालयीन इलाकों में हो रही बर्फबारी के चलते मैदानी राज्यों में पहुंच रही बर्फीली हवाओं ने पूरे उत्तर भारत को शीतलहर की चपेट में ले लिया है. मौसम विभाग के अनुसार अगले 48 घंटों के दौरान दिल्ली सहित पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और उत्तर प्रदेश में घने से बहुत घना कोहरा रहने की संभावना है. मौसम विभाग ने उत्तर भारत के ज्यादातर इलाकों में अगले दो से तीन दिनों तक सुबह और शाम को घने कोहरे के बने रहने की आशंका जताई है.

मौसम विभाग ने अपने मौसम बुलेटिन में कहा है कि देश में गंगा के मैदानी इलाकों में निचले क्षोभमंडलीय स्तरों पर ज्यादा नमी और हल्की हवाओं के बने रहने के कारण पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और उत्तर प्रदेश में ज्यादातर इलाकों में अगले 48 घंटों के दौरान रात और सुबह में घना से बहुत घना कोहरा बने रहने की संभावना है. इसके बाद अगले तीन दिनों तक पंजाब और हरियाणा और चंडीगढ़ में अलग-अलग इलाकों में घना कोहरा छाए रहने की संभावना है. वहीं उत्तरी राजस्थान के कुछ हिस्सों में शीतलहर की स्थिति बनी हुई है. 

जबकि अगले दो से तीन दिनों के दौरान रात और सुबह में हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, उत्तरी राजस्थान, बिहार, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम और त्रिपुरा में घने कोहरे की स्थिति की भी भविष्यवाणी की गई है. मौसम विभाग ने कहा कि पंजाब, हरियाणा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में शीतलहर की स्थिति गंभीर होने की संभावना है. जबकि अगले दो दिनों के दौरान पूर्वी उत्तर प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में भी शीतलहर के बढऩे की संभावना है. इस बीच मौसम विभाग ने अगले कुछ दिनों के दौरान तमिलनाडु और केरल सहित भारत के दक्षिणी राज्यों में कई जगह मध्यम बारिश की भविष्यवाणी की है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मैदानी इलाकों में तापमान गिरने की संभावना, मौसम विभाग ने जारी किया शीतलहर का अलर्ट

पहाड़ों में हो रही बर्फबारी ने बदला मौसम, कई राज्यों में शीतलहर चलने की चेतावनी

मौसम में हुआ बदलाव: कई राज्यों में बारिश की संभावना, 15 दिसंबर के बाद बढ़ेगी ठंड

देश के कई राज्यों में भारी बारिश करायेगा मैंडूस चक्रवात, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

सर्दी के मौसम में धूप का लेते हैं आनंद तो इस बात का रखें ध्यान

Leave a Reply