भारत-बांगलादेश दूसरा टेस्ट: टीम इंडिया पर हार का संकट गहराया, कोहली और राहुल सहित 4 विकेट गिरे

भारत-बांगलादेश दूसरा टेस्ट: टीम इंडिया पर हार का संकट गहराया, कोहली और राहुल सहित 4 विकेट गिरे

प्रेषित समय :17:21:02 PM / Sat, Dec 24th, 2022

नई दिल्ली. टीम इंडिया मीरपुर में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट में चौथी पारी में बल्लेबाजी कर रही है. उसे 145 रन का लक्ष्य मिला है. एशियाई पिचों की बात करें, तो चौथी पारी में बल्लेबाजी कभी भी आसान नहीं रहती है. जवाब में तीसरे दिन का खेल खत्म होने पर टीम ने 45 रन पर 4 बड़े विकेट खो दिए हैं. उसे अभी 100 रन और बनाने हैं. कोहली, राहुल, पुजारा और गिल जैसे 4 बड़े बैटर आउट होकर वापस जा चुके हैं. ऐसे में मैच रोमांचक स्थिति में है.

दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन मेजबान बांग्लादेश की टीम दूसरी पारी में 231 रन बनाकर आउट हुई. मीरपुर के रिकॉर्ड की बात करें, तो यहां ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, वेस्टइंडीज और जिम्बाब्वे को हार मिल चुकी है. ऐसे में भारतीय टीम को भी संघर्ष करना पड़ सकता है.

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की बात करें, तो यह मुकाबला भारतीय टीम के लिए अहम है. अभी वह टेबल में दूसरे नंबर पर है. बांग्लादेश की ओर से लिटन दास ने शानदार 73 रन बनाए. वहीं जाकिर हसन ने भी 51 रन की संघर्षपूर्ण पारी खेली. मैच में बांग्लादेश ने पहली पारी में 212 जबकि भारत ने 314 रन बनाए थे. इस तरह से भारत को 87 रन की बड़ी बढ़त मिली थी. 2016 की बात करें, तो इसी मैदान पर इंग्लैंड को 274 रन का लक्ष्य मिला था, जवाब में इंग्लिश टीम 164 रन बनाकर पवेलियन लौट गई थी. वहीं 2018 में वेस्टइंडीज की टीम 204 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 139 रन पर ऑलआउट हो गई थी.

राहुल-कोहली के फॉर्म ने चिंता बढ़ाई

मौजूदा सीरीज की बात करें, तो कप्तान केएल राहुल और विराट कोहली अच्छे फॉर्म में नहीं हैं. रोहित शर्मा चोट के कारण पहले से टीम से बाहर चल रहे हैं. पहले टेस्ट की बात करें राहुल ने पहली पारी में 22 जबकि दूसरी पारी में 23 रन बनाए थे. वहीं कोहली ने पहली पारी में एक जबकि दूसरी पारी में नाबाद 17 रन बनाए. दूसरे टेस्ट की दोनों पारियों में राहुल फिर सस्ते में लौट गए.

उन्होंने 10 और 2 रन बनाए. वहीं कोहली ने पहली पारी में 24 रन तो दूसरी पारी में सिर्फ एक रन ही बना सके. चेतेश्वर पुजारा 6 और गिल रन बनाकर पवेलियन लौट गए. अक्षर पटेल 26 और नाइटवॉचमैन जयदेव उनादकट 3 रन बनाकर क्रीज पर हैं. ऑफ स्पिनर मेहदी हसन मिराज ने अब तक 3 विकेट लिए हैं. उन्होंने वनडे सीरीज में बल्ले से कमाल का प्रदर्शन किया था. बाएं हाथ के स्पिनर शाकिब अल हसन को एक विकेट मिला.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

भारत-बांग्लादेश टेस्ट मैच: दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक बांग्लादेश का स्कोर 7/0, भारत ने बनाए थे 314 रन

इंटरनेशनल यात्रियों के लिए कोरोना एडवाइजरी जारी, एयरपोर्ट पर होगी थर्मल स्कैनिंग एवं रैंडम टेस्टिंग

एमपी के सीएम ने कहा चीन से फिर आ रहा कोराना: हर पाजिटिव मरीज का होगा जीनोम टेस्ट

टीम इंडिया को लगा झटका, बांगलादेश के साथ दूसरे टेस्ट के पहले कप्तान केएल राहुल हुए चोटिल

UP News: योगी सरकार का कोरोना पर बड़ा आदेश, अब विदेश से लौटने पर कोविड टेस्ट अनिवार्य

कराची टेस्ट: इंग्लैंड ने पाकिस्तान में पहली बार क्लीन स्वीप किया, अंतिम टेस्ट में 8 विकेट से हराया

Leave a Reply