कांग्रेस विधायक के बंगले में छात्र ने फांसी लगाकर की आत्महत्या..!

कांग्रेस विधायक के बंगले में छात्र ने फांसी लगाकर की आत्महत्या..!

प्रेषित समय :18:30:43 PM / Sun, Dec 25th, 2022

पलपल संवाददाता, भोपाल. एमपी की राजधानी भोपाल में कांग्रेस विधायक ओमकारसिंह मरकाम के श्यामला हिल्स स्थित बंगले में स्टूडेंट तीरथसिंह ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. देर रात तीरथ को उसके साथी ने फांसी के फंदे पर लटकते देखा तो चीख पड़ा. तीरथ के फांसी लगाए जाने की खबर मिलते ही पुलिस अधिकारी पहुंच गए. जिन्होने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर मर्ग कायम कर लिया है.

                                 पुलिस के अनुसा डिंडौरी से विधायक ओमकार सिंह मरकाम के श्यामहिल्स स्थित बंगले में ग्राम पुंडी जिला डिंडौरी निवासी तीरथ पिता श्यामसिंह उम्र 22 वर्ष एमएससी की पढ़ाई कर रहा था. बीती रात 11 बजे के लगभग तीरथ ने बंगले में अपने दोस्त के साथ खाना खाया. इसके बाद दोनों अपने अपने कमरें में सोने के लिए चले गए. देर रात तीरथ ने अपने कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. कुछ देर बाद दोस्त बाथरुम जाने के लिए उठा तो देखा कि कमरे की लाइट जल रही है. अंदर जाकर देखा तो चीख पड़ा, तीरथ फांसी के फंदे पर झूल रहा था. उसने विधायक ओमकारसिंह मरकाम व पुलिस को फोन पर खबर दी. इसके बाद सभी लोग मौके पर पहुंच गए, जिन्होने तीरथ को फांसी के फंदे से उतारा.

कमरे में मिला एक सुसाइड नोट-

पुलिस अधिकारियों का जांच के दौरान कमरे से एक सुसाइड नोट भी मिला है. जिसमें लिखा है कि मैं बीमारी से परेशान हो चुका हूं. मम्मी-पापा, दादा व दादी आप सभी ने मेरे लिए बहुल कुछ किया है. दोस्तों ने भी साथ दिया, मेरा हमेशा हौसला बढ़ाया है लेकिन मैं बहुत परेशान हो चुका हूं. सुसाइड कर रहा हूं. एटीएम, मोबाइल का यह पासवर्ड है. एफआईआर भी न कराए. मैं अपनी मर्जी से सुसाइड  कर रहा हूं.

कैंसर की बीमारी का चल रहा था इलाज-

पुलिस को पूछताछ में विधायक ओमकारसिंह मरकाम ने बताया कि तीरथ गांव व परिवार का होने के कारण बंगले में रहकर पढ़ाई कर रहा था. इसके अलावा प्रतियोगी परीक्षाओं की भी तैयारी कर रहा था. 2019 में तीरथ की तबियत खराब हुई तो पला चता कि उसके गले में कैंसर है. जिसका जवाहरलाल नेहरु कैंसर अस्पताल में इलाज चल रहा था. क ीमो थैरेपी होने के कारण आराम था लेकिन उसके साइड इफेक्ट भी दिखने लगे थे, जिससे वह परेशान था. उसे समझाया था कि परेशान होने की जरुरत नहीं है आराम लग जाएगा. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एनसीसी कैडेट्स वन एमपीसीटीआर के छात्रों ने दी नुक्कड़ नाटक की प्रस्तुति, सिकल सेल-थेलेसिमिया के प्रति चलाया जागरुकता अभियान, देखें वीडियो

एमपी के बैतूल में भीषण सड़क हादसा: ट्रक और कार की टक्कर में 2 महिलाओं सहित चार लोगों की मौत

एमपी विधानसभा में गिरा कांग्रेस का अविश्वास प्रस्ताव, सीएम चौहान ने साधा कमलनाथ पर निशाना

Leave a Reply