हिमाचल के कुल्लू में पैराग्लाइडिंग उड़ान के दौरान सेफ्टी बेल्ट खुल जाने से टूरिस्ट की मौत

हिमाचल के कुल्लू में पैराग्लाइडिंग उड़ान के दौरान सेफ्टी बेल्ट खुल जाने से टूरिस्ट की मौत

प्रेषित समय :12:02:19 PM / Sun, Dec 25th, 2022

कुल्लू. हिमाचल प्रदेश में कुल्लू की पैराग्लाईडिंग साइट डोभी में उड़ान के दौरान एक 30 साल के टूरिस्ट की मौत हो गई. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पायलट के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. जानकारी के अनुसार ग्लाइडर की उड़ान के दौरान टूरिस्ट की सेफ्टी बेल्ट खुल गई और वह नीचे गए गिया और मौके पर ही उसकी मौत हो गई. मृतक की पहचान सूरज (30) पुणे, महाराष्ट्र के रूप में हुई है. बताया जा रहा है कि पायलट को भी चोटें आई हैं. मृतक का शव कुल्लू पुलिस ने कब्जे में लिया और परिवार को सूचित कर दिया गया है.

बताया जा रह है कि सूरज अपने पांच दोस्तों के साथ कुल्लू और मनाली घूमने के लिए आया था. शनिवार को सभी पैराग्लाडिंग करने के लिए डोभी पहुंचे थे. साइट से उड़ान भरने के बाद पायलट ने डोभी साट पर टेक ऑफ करना था, लेकिन टेक लेने के बाद थोड़ी देर बाद ही यह हादसा हो गया. कुल्लू के एसपी गुरदेव सिंह ने बताया कि डोभी में पैराग्लाइडिंग के दौरान हादसा हुआ है. युवक की मौत हुई है. पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है. शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है. हादसे का कारणों की जांच की जा रही है.

गौरतलब है कि हिमाचल प्रदेश में कुल्लू के डोभी और कांगड़ा के बीर बिलिंग में पैराग्लाइडिंग होती है. इन दोनों साइट्स पर लगातार हादसे हो रहे हैं. यहां पर सुरक्षा मानकों से खिलवाड़ किया जा रहा है. सुरक्षा के मानक पूरे नहीं होने की वजह से लगातार हादसे और मौतें हो रही हैं. यहां तक कि हिमाचल हाईकोर्ट ने भी हादसों को लेकर संज्ञान लिया था और सरकार को नोटिस जारी किया था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बोनसाई पॉलिटिक्स के तहत मध्यप्रदेश में भी गुजरात फार्मूला लागू किया गया, तो बीजेपी को एमपी में भी हिमाचली नतीजे मिलेंगे?

एसीसी-अंबुजा को हिमाचल सरकार ने दिया झटका, दोनों कंपनियों से ऑर्डर वापस लेकर सीएम ने अल्ट्राटेक को दिलवाए

राजस्थान में हिमाचल के कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बस और पिकअप वाहन की टक्कर में दो की मौत, कई घायल

पल-पल इंडिया ने कहा था- प्रियंका गांधी की कामयाबी की कहानी 2022 से ही शुरू हो जाएगी, हिमाचल से शुरू हुआ सफल सियासी सफर!

हिमाचल: विधायक विक्रमादित्य सिंह के खिलाफ घरेलू हिंसा का आरोप, गैर जमानती वारंट जारी

Leave a Reply