IPL 2023: इस बार आईपीएल में हो सकता है बड़ा बदलाव, BCCI जल्द कर सकता है ऐलान

IPL 2023: इस बार आईपीएल में हो सकता है बड़ा बदलाव, BCCI जल्द कर सकता है ऐलान

प्रेषित समय :18:38:37 PM / Mon, Dec 26th, 2022

नई दिल्ली. आईपीएल 2023 के लिए मिनी ऑक्शन हो चुका है, इस बार की टीमों में कई बड़े बदलाव भी देखने को मिलेंगे. खास बात यह है कि इस बार आईपीएल में एक बड़ा बदलाव भी देखने को मिल सकता है, जल्द ही इस बीसीसीआई इसको लेकर ऐलान भी कर सकता है.

74 की जगह 60 दिन का हो सकता है आईपीएल

बताया जा रहा है कि इस बार इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 74 दिनों की जगह 60 दिन का हो सकता है, क्योंकि बताया जा रहा है कि इस बार बीसीसीआई के पास 74 दिन वाली विडों उपलब्ध नहीं है, ऐसे में आईपीएल का सीजन 60 दिन का ही कराया जा सकता है. हालांकि बीसीसीआई ने अब तक इसी आधिकारिक पुष्टि नहीं की है.

1 अप्रैल से 31 मई तक हो सकता है सीजन

इस बार आईपीएल 1 अप्रैल से शुरू होगा और 31 मई तक चलेगा, आईपीएल के दिन कम करने की एक वजह वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल भी है, जो 7 जून से लॉर्ड्स में शुरू होगा, क्योंकि आईसीसी के नियमों के हिसाब से आईसीसी के किसी भी टूर्नामेंट के 7 दिन पहले और 7 दिन बाद कोई टूर्नामेंट आयोजित नहीं हो सकता. जबकि महिला आईपीएल इस बार मार्च में ही आयोजित होगा, जबकि उसके जस्ट बाद आईपीएल शुरू होना है, ऐसे में बीसीसीआई के पास महिला आईपीएल और आईपीएल के लिए 3 महीने की विंडों है, जिससे आईपीएल 2023 का समय कम हो सकता है.

बता दें कि आईपीएल के लिए मिनी ऑक्शन हो चुका है, जिसके मार्च में सभी टीमें अपना-अपना प्रैक्टिस सेशन शुरू कर सकती है, ऐसे में बताया जा रहा है कि बीसीसीआई जल्द ही आईपीएल 2023 का शेड्यूल जारी कर सकती हैं, जिसमें 60 दिन वाला ऐलान भी हो सकता है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

भारत और पाकिस्तान की मेजबानी के ईसीबी के प्रस्ताव को बीसीसीआई की ना, कहा- संभव ही नहीं

सुप्रीम कोर्ट ने बीसीसीआई को संविधान संशोधन की मंजूरी दी, गांगुली और जय शाह पद पर बने रहेंगे

बीसीसीआई ने किया एशिया कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान, जसप्रीत बुमराह बाहर

बीसीसीआई ने घोषित किया घरेलू क्रिकेट कार्यक्रम, इस सत्र में खेले जाएंगे 1500 से ज्यादा मैच

बर्मिंघम में बीसीसीआई ने जीती बोली, 2025 का महिला वर्ल्ड कप भारत में होगा

Leave a Reply