Rajasthan News : यूसी मास के तत्वावधान में डिग्री एवं अवार्ड वितरण समारोह आयोजित!

Rajasthan News : यूसी मास के तत्वावधान में डिग्री एवं अवार्ड वितरण समारोह आयोजित!

प्रेषित समय :09:21:11 AM / Tue, Dec 27th, 2022

जयपुर. यूसी मास के तत्वावधान में जयपुर के सांगानेर स्थित जानकीदेवी पब्लिक स्कूल में डिग्री एवं अवार्ड वितरण समारोह कार्यक्रम का आयोजन यूसी मास के राजस्थान व हिमाचल प्रभारी सचिव सतवीर डांगा के सानिध्य में आयोजित किया गया, जिसमें राजस्थान के विभिन्न क्षेत्रों में यूसी मास की फ्रेंचाइजी में अपना कोर्स पूर्ण कर चुके विद्यार्थियों को डिग्री वितरण किया गया तथा विभिन्न प्रतियोगिताओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों को पुरस्कार प्रदान किए गए।

कार्यक्रम के दौरान लय द्विवेदी, ग्लोरी जैन, गुंजन मीणा, प्रभास शुक्ला प्रज्ञा बरगोट, योगिता निनामा, आरूष शर्मा, सक्षम डांगर, समीक्षा डांगर, गाथां शर्मा, चयनी जोशी, मिनीषा हरियाणवी, दिव्य जोशी, गुंजन रूपचंदानी संयम जोशी, त्वीशा झा, मान्यता अग्रवाल, गौरांगी त्रिवेदी, तेजस्वी राज, भावेश गौरी को डिग्री पूर्ण होने पर डिग्री प्रदान की गई और स्टेज अवार्ड प्राप्त करने वालों में दिशा शर्मा, ईशान खत्री, देवांश मीणा, अरनव शर्मा, हिरल पंड्या, गोरव जोशी, मानस मेनारिया, चेष्टा जोशी, गर्वी जैन, जोयसी नीमा, सांची उपाध्याय, मोहम्मद अली खान पठान, रमेश गुप्ता, अरव पाठक आदि शामिल थे। कार्यक्रम के दौरान बांसवाड़ा की स्मार्ट ब्रेन अकैडमी की निदेशक श्रीमती शीतल शाह एवं एकेडमी प्रबंधक जयप्रकाश शाह मौजूद रहे।

सभी डिग्री धारकों व स्टेज अवार्ड प्राप्त करने वाले प्रतिनिधियों को अतिथि ने डिग्री एवं अवार्ड प्रदान किए और सम्मानित किया।
कार्यक्रम के दौरान राजस्थान के विभिन्न जिलों के विभिन्न फ्रेंचाइजी और उनके संस्थानों से जुड़े डिग्री प्राप्त करने वाले अवार्ड प्राप्त करने वाले बच्चे शामिल हुए और उन्हें पुरस्कार दिया गया। जानकीदेवी पब्लिक स्कूल के सभागार में आयोजित कार्यक्रम के दौरान बच्चों के साथ अभिभावक भी पहुंचे और उन्होंने बच्चों का उत्साहवर्धन किया।

ध्यान रहे, यूसी मास के अंतर्गत विद्यार्थियों को गणित की जटिल गणनाओं को स्वाभाविक, सरल और सहज तरीके से प्रभावी ढंग से शीघ्र करने के लिए तैयार किया जाता है और विद्यार्थियों को इससे गणिती गणना को करने में न केवल मदद मिलती है, बल्कि उनके अभ्यास से उनका प्रदर्शन भी सुधरता है। कम समय में गणित की गणना को शीघ्र करने के लिए यूसी मास की गतिविधियों को अच्छा माना जाता है और अभिभावक बच्चों को गणित में एक्सपर्ट बनाने के लिए यूसी मास के पाठ्यक्रम करवाते हैं। प्रारंभिक पाठ्यक्रम के अंतर्गत बच्चों को सामान्य गणना आधारित कार्य दिया जाता है। अबेकस के माध्यम से तैयारी करवाई जाती है और बाद में बिना किसी की सहायता के मानसिक क्षमता के आधार पर करवाने का अभ्यास करवाया जाता है, जिससे बच्चे अपनी मानसिक तैयारी के साथ गणनाओं को प्रभावी ढंग से कम समय में पूर्ण करने में सक्षम हो जाते हैं और आगामी अध्ययन में प्रभावी प्रदर्शन का महत्वपूर्ण आधार बनता है!

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Rajasthan News: बांसवाड़ा मेगा जॉब फेयर में 2214 का प्राथमिक रूप से चयन!

Rajasthan News: ब्लॉक शिक्षा कार्यालय तलवाड़ा में रैम्प बनाया गया!

Rajasthan सरकार का बड़ा निर्णय: रसोई गैस सिलेंडर की कीमतें 500 रुपए तक कम होंगी

Rajasthan News : केन्द्रीय सहकारी बैंकों में 551 पदों पर भर्ती की विज्ञप्ति जारी होगी

Rajasthan News : 56 भोग उत्सव- 2022‘ में उमड़ी भीड़, आगंतुक और सैलानी उठा रहे लजीज पकवानों का लुत्फ…

Leave a Reply