Rajasthan News: ब्लॉक शिक्षा कार्यालय तलवाड़ा में रैम्प बनाया गया!

Rajasthan News: ब्लॉक शिक्षा कार्यालय तलवाड़ा में रैम्प बनाया गया!

प्रेषित समय :11:55:02 AM / Tue, Dec 20th, 2022

बांसवाड़ा (327001). दिव्यांगों के हित में कार्य कर राष्ट्र राज्य स्तर पर पुरस्कृत जितेंद्र उपाध्याय के कार्यस्थल पर ब्लॉक शिक्षा कार्यालय तलवाड़ा में रैम्प बनाया गया  है। जितेंद्र उपाध्याय ने बताया कि अभी भी जिले के 500 से ज्यादा विद्यालय में रैम्प नहीं है, इसलिए बच्चों को काफी असुविधाओं का सामना करना पड़ रहा है। इन्होंने पूर्व में भी राज्यपाल, मुख्यमंत्री, जिला कलेक्टर से इस संबंध में मांग की थी!

ग्राम पंचायतों में विशेष ग्राम सभाएं 22 से 28 तक

जिले की समस्त ग्राम पंचायतों में 22 से 28 दिसंबर 2022 तक विशेष ग्राम सभाओं के आयोजन को लेकर दिशा-निर्देश जारी किये गये हैं।
इस संबंध में मुख्य कार्यकारी अधिकारी गोविन्द सिंह राणावत ने समस्त विकास अधिकारियों को इस संबंध में जारी दिशा-निर्देश भेजकर 22 से 28 तक प्रतिदिन कलस्टर अनुसार कार्यक्रम बनाकर विशेष ग्राम सभाओं का आयोजन करवाते हुए अपने स्तर से ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों की उपस्थिति भी सुनिश्चित करा तिथिवार आयोजित होने वाली विशेष ग्राम सभाओं की सूचना उन्हें प्रस्तुत करने को कहा है।

उन्होंने इन विशेष ग्राम सभाओं में राज्य सरकार की विभिन्न फ्लैगशिप योजनाओं की जानकारी ग्रामवासियों को प्रदान करने के साथ ही लाभार्थियों से संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया जाकर ग्राम सभाओं में ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों की उपस्थिति आवश्यक रूप से सुनिश्चित कराते हुए विभाग की विभिन्न योजनाओं की जानकारी, विभागीय प्रचार साहित्य उपलब्ध कराने और लाभार्थियों के सकारात्मक सुझावों, अनुभवों से भी ग्रामवासियों को अवगत कराने हेतु निर्देशित किया है।

शिक्षा विभाग के अन्तर्गत यह भी होंगे आयोजन

इसी के साथ मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक शिक्षा और प्रारंभिक शिक्षा को 19 से 26 दिसंबर तक शिक्षा विभाग द्वारा आयोजित कार्यक्रमों की श्रृंखला में मॉडल स्टेट राजस्थान सरकार की सामाजिक सुरक्षा योजनाएं आदि विषयों पर क्विज व वाद-विवाद प्रतियोगिता के आयोजन करने हेतु निर्देशित किया है। उन्होंने बताया कि उक्त तिथियों में विद्यालयों, राजकीय महाविद्यालयों में विभिन्न आयु, कक्षा वर्ग अनुसार राज्य सरकार की विभिन्न फ्लैगशिप योजनाओं, महत्वपूर्ण कार्यक्रमों से संबंधित निबंध प्रतियोगिता, क्विज एवं वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया जाना सुनिश्चित कराते हुए उक्त प्रतियोगिताओं में भाग लेने वाले छात्र-छात्राओं को प्रमाण-पत्र, पुरस्कार भी प्रदान कराएं और प्रतिदिन आयोजित कार्यक्रमों की प्रगति से सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग बांसवाड़ा की ईमेल आईडी [email protected]  भिजवाने के निर्देश दिये हैं।

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

सिर्फ 37,500 रुपये में घूमिए राजस्थान, आईआरसीटीसी लेकर आया खास पैकेज

राजस्थान में हिमाचल के कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बस और पिकअप वाहन की टक्कर में दो की मौत, कई घायल

राजस्थान में सीएम फेस पर माथापच्ची, वसुंधरा राजे बोलीं- जो भी फैसला होगा वो ठीक ही होगा

पत्नी की हत्या के आरोप में दोस्त के साथ काटी जेल, 7 साल बाद खुद ही राजस्थान में जिंदा खोज निकाला

राजस्थान के सवाई माधोपुर में कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा के टैंट में आग लगाने की साजिश विफल

Leave a Reply