बम चक्रवात से अमेरिका में चारों ओर दिख रहा तबाही का मंजर, अब तक 48 की मौत

बम चक्रवात से अमेरिका में चारों ओर दिख रहा तबाही का मंजर, अब तक 48 की मौत

प्रेषित समय :14:17:16 PM / Tue, Dec 27th, 2022

न्यूयॉर्क. अमेरिका में आए जानलेवा बम चक्रवाती तूफान के चलते लाखों लोग कड़ाके की ठंड से जूझ रहे हैं और देश के कई हिस्सों में भीषण सर्दी जारी है. पश्चिमी न्यूयॉर्क में लोगों को भारी हिमपात का सामना करना पड़ रहा है और इस स्थिति के चलते उड़ानें रद्द करनी पड़ रही हैं तथा सड़कें भी अवरुद्ध हो रही हैं. 

पश्चिमी न्यूयॉर्क में तूफान संबंधी घटनाओं में 27 लोगों की मौत के बाद अमेरिका में बम चक्रवाती तूफान के कारण जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर 48 तक पहुंच गई है. मृतकों की संख्या में अभी और बढ़ोतरी होने की आशंका है. हजारों घरों और व्यवसायों की बिजली गुल है. अधिकांश घर और कार पूरी तरह से बर्फ से ढक चुके हैं.

न्यूयॉर्क की गवर्नर कैथी होचुल ने 25 दिसंबर को एक ट्वीट के हवाले से कहा कि बर्फ अभी भी गिर रही है और ठंडी हवा का तापमान शून्य से नीचे है, भारी बर्फ की वजह से लोगों के घर पिंजड़े की तरह नजर आ रहे हैं. कृपया घर पर रहें, गर्म रहें और सुरक्षित रहें, न्यूयॉर्क.

देश की लगभग 60 प्रतिशत आबादी को ठंड के मौसम संबंधी किसी न किसी परामर्श या चेतावनी का सामना करना पड़ रहा है. राष्ट्रीय मौसम सेवा ने रविवार को कहा कि अमेरिका के पूर्वी क्षेत्र का आधा हिस्सा ठंडी हवाओं की चपेट में है. तूफान संबंधी हवाएं और हिमपात ने बफेलो के लिए भी स्थिति कठिन कर दी है.

कैथी होचुल ने कहा कि शनिवार को शहर में वाहन फंसे नजर आए. उन्होंने लोगों से क्षेत्र में वाहनों के आवागमन पर लगाए गए प्रतिबंध का सम्मान करने की अपील की. अधिकारियों ने कहा कि हवाई अड्डा मंगलवार सुबह तक बंद रहेगा. राष्ट्रीय मौसम सेवा ने कहा कि बफेलो नियाग्रा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर रविवार सुबह सात बजे 1.1 मीटर बर्फ जमी थी.

पुलिस ने कहा कि तूफान के दौरान लूटपाट की दो अलग-अलग घटनाएं हुईं. हालात ऐसे हैं कि कुछ लोग अपनी कारों में मृत मिले और कुछ लोग सड़कों पर मृत अवस्था में मिले. अधिकारियों ने कहा कि ऐसे भी लोग हैं जो दो दिन से अधिक समय से अपनी कारों में फंसे हैं. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

भारत की G-20 की अध्यक्षता का समर्थन करने के लिए उत्साहित है अमेरिका: करीन जीन-पियरे

आठ साल बाद ग्रुप दौर से आगे बढ़ा अमेरिका, ईरान को 1-0 से हराया

रूस का पोलैंड हमला: 2 नागरिकों की मौत, अमेरिका अलर्ट, बाइडन ने बुलाई G7 देशों की इमरजेंसी बैठक

बीएलएस इंटरनेशनल ने अमेरिका, मैक्सिको में शुरू किए वीसा सेंटर

बिहार के गया में उगाये जायेंगे काले आलू, अमेरिका से 1500 रुपए किलो मंगवाया बीज

Leave a Reply