जबलपुर में कोरोना को लेकर अलर्ट स्वास्थ्य विभाग, चौथी लहर से निपटने विक्टोरिया-मेडिकल में पर्याप्त इंतजाम

जबलपुर में कोरोना को लेकर अलर्ट स्वास्थ्य विभाग, चौथी लहर से निपटने विक्टोरिया-मेडिकल में पर्याप्त इंतजाम

प्रेषित समय :19:06:08 PM / Tue, Dec 27th, 2022

पलपल संवाददाता, जबलपुर. कोरोना की चौथी लहर को लेकर जबलपुर में स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड पर है. यहां के मेडिकल व विक्टोरिया अस्पताल में मॉकड्रिल हुई. जिसमें डाक्टर संजय मिश्रा व एसडीएम ऋषभ जैन सहित अन्य डाक्टरों ने निरीक्षण करते हुए इंतजाम देखे. इसके बाद डाक्टरों से लेकर स्वास्थ्य कर्मियों से संभावित खतरे से निपटने के लिए तैयार रहने के लिए कहा.

बताया गया है कि डाक्टर संजय मिश्रा व एसडीएम ऋषभ जैन ने कोरोना की चौथी लहर से निपटने के लिए मॉकड्रिल के तहत स्वास्थ्य विभाग द्वारा की गई तैयारियां देखी. अधिकारियों ने मेडिकल, विक्टोरिया अस्पताल व सिहोरा में लगे आक्सीजन प्लांट का निरीक्षण किया. जहां पर देखा कि प्लांट में आक्सीजन पर्याप्त मात्रा में है. अधिकारियों ने कहा कि हमारे पास पर्याप्त मात्रा में संसाधन है. हम हर स्थिति से निपटने के लिए तैयार है, पर्याप्त पलंग है, स्वास्थ्य कर्मियों को प्रशिक्षण दिया गया है.

यदि कोई स्थिति निर्मित होती है तो हम समय रहते हालात पर काबू पा लेगें. अधिकारियों ने आईसीयू वार्ड, वेंटीलेटर से लेकर अन्य उपकरण भी देखे है. स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने जबलपुर में अभी कोवैक्सीन के डोज है, कोविडशील्ड व कोर्बवेक्स की मांग की जा रही है, जैसे ही यह वैक्सीन आती है तो बूस्टर डोज लगाने में उपयोग किया जाएगा. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी के जबलपुर में 12 जनवरी से 12 दिवसीय सांसद खेल महोत्सव का आयोजन, पतंगबाजी, मुक्केबाजी से लेकर फुटबाल, क्रिकेट मैच होगें

Lokayukta Trap: रिटायरमेंट के 6 माह पहले जबलपुर सहकारी केन्द्रीय बैंक का सीईओ 20 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार..!

जबलपुर : अवैध संबंधों के शक में युवक की गला घोंटकर हत्या, आरोपी गिरफ्तार

जबलपुर में कुख्यात बदमाश का शासकीय कब्जा जमींदोज..!

जबलपुर मेडिकल अस्पताल में डाक्टरों ने दिव्यांग से कहा 18 हजार रुपए की दवाई लाओ, फिर इलाज होगा, BJP प्रदेश अध्यक्ष ने डीन को लगाई फटकार

Leave a Reply