Rail News: जबलपुर, सतना स्टेशन होंगे विश्व स्तरीय, 15 स्टेशन अमृत भारत स्टेशन योजना में शामिल होंगे: डीआरएम विवेक शील

Rail News: जबलपुर, सतना स्टेशन होंगे विश्व स्तरीय, 15 स्टेशन अमृत भारत स्टेशन योजना में शामिल होंगे: डीआरएम विवेक शील

प्रेषित समय :18:43:10 PM / Wed, Dec 28th, 2022

जबलपुर. पश्चिम मध्य रेलवे के जबलपुर रेल मंडल द्वारा वित्त वर्ष 2022-23 में अनेक उपलब्धियां अपने नाम पर की है, जिससे मंडल में यात्रियों को सभी प्रकार की सुविधाएं निरंतर प्राप्त हो रही हैं, अब जल्द ही रेलवे बोर्ड द्वारा घोषित की गई अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत जबलपुर मंडल के 15 स्टेशनों को शामिल किया गया तथा जबलपुर एवं सतना स्टेशन को विश्व स्तर के स्टेशन बनाने के लिए इन स्टेशनों का विकास तीव्र गति से किया जाएगा इसके साथ ही कोविड को लेकर सरकार की गाइडलाइन का पालन करने के लिए है जबलपुर रेल मंडल पूरी तरह तैयार है.

उक्त आशय की जानकारी मंडल रेल प्रबंधक विवेक शील ने मंडल कार्यालय में आयोजित पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए कही. श्री शील ने बताया कि जबलपुर शहर के शीला टाकीज रोड पर रेलवे के दूसरे पुल के चौड़ीकरण का कार्य मई 2023 में पूर्ण कर लिया जायेगा, जिससे सड़क यातायात में सुधार होगा, इसी तरह मदन महल स्टेशन के विकास का कार्य निरंतर जारी है तथा स्मार्ट सिटी द्वारा केबिल ब्रिज निर्माण के पश्चात स्टेशन का विकास एवं भव्य स्वरुप देखने को मिलेगा.

डी.आर.एम. श्री शील ने बताया कि इस वित्त वर्ष में अब तक मंडल ने 217 लाख यात्रियों को एक स्थान से दूसरे स्थान तक ले जाने में 519 करोड़ रुपए यात्री आय में तथा 2743 करोड़ रुपए माल भाड़ा आय में अर्जित किया है इसके साथ ही टिकट चेकिंग में 45 करोड़ रुपए की आय बिना टिकट एवं अनियमित यात्रियों से वसूल की गई है.

इस अवसर पर पावर पॉइंट प्रजेंटेशन के माध्यम से वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक श्री विश्व रंजन ने मंडल में टिकिट सुविधा, यात्री सुविधा, नई यात्री गाडिय़ों का परिचालन, कोचों में वृद्धि, स्टेशनों का पुनर्विकास, मंडल के 09 के स्टेशनो को मिला ईट राईट के प्रमाण पत्र रेल ओवर ब्रिज के निर्माण, गतिशीलता हेतु प्रयास, स्वछता, यात्री सरंक्षा, यात्री सुरक्षा, एक स्टेशन एक उत्पाद तथा केंद्र सरकार द्वारा प्रसारित विभिन्न योजनाओ के प्रचार प्रसार एवं रेलवे के संलिप्ता की जानकारी दी. पत्रकार वार्ता में अपर मंडल रेल प्रबंधक दीपक कुमार गुप्ता के साथ ही मंडल के शाखा अधिकारी डा. मधुर वर्मा, मनीष पटेल, रोहित सिंह रघुवंशी, देवेश सोनी भी उपस्थित थे.

अमृत स्टेशन योजना में यह स्टेशन शामिल

पत्रकार वार्ता में अधिकारियों ने बताया कि अमृत स्टेशन योजना के तहत मंडल के  कटनी, मुड़वारा, कटनी साउथ, सागर, दमोह, नरसिंहपुर, पिपरिया, गाडरवारा, श्रीधाम, करेली, रीवा, सिहोरा ब्यौहारी,मैहर बरगवां, स्टेशन पर यात्री सुविधाओं के अनुकूल विकास के कार्य प्रारम्भ किये जायेंगे. इस अवसर पर जबलपुर -चांदाफोर्ट ट्रेन के ठहराव बढ़ाने एवं ट्रेनों के कोचों में उनके प्रारंभिक एवं गंतव्य स्टेशनों के ही नाम लिखे जाने के सुझाव पर ही आवश्यक कार्यवाही किये जाने की जानकारी दी गई.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

MP: उज्जैन रेलवे स्टेशन से बच्चा हुआ चोरी, शिकायत करने पहुंची मां को टीआई ने मारा चांटा, मचा बवाल

लालू यादव की फिर बढ़ेगी परेशानियां, 2021 में बंद इस रेलवे घोटाले को फिर खोलेगी सीबीआई

Rail News : अनिल कुमार लाहोटी बने रेलवे बोर्ड के चेयरमैन और सीईओ, आदेश जारी, 1 जनवरी को संभालेंगे पदभार

रेलवे ने घोषित किए ग्रुप-डी के 1 लाख से अधिक पदों के लिए आयोजित परीक्षा के परिणाम

Rail News: माल ढुलाई से इस वर्ष रेलवे हुआ मालामाल, हुई जमकर कमाई, इस मद में हुई सबसे अधिक आय

Leave a Reply