लालू यादव की फिर बढ़ेगी परेशानियां, 2021 में बंद इस रेलवे घोटाले को फिर खोलेगी सीबीआई

लालू यादव की फिर बढ़ेगी परेशानियां, 2021 में बंद इस रेलवे घोटाले को फिर खोलेगी सीबीआई

प्रेषित समय :15:23:37 PM / Mon, Dec 26th, 2022

पटना. बिहार में एक बार फिर सीबीआई ने पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के खिलाफ भ्रष्टाचार के एक मामले को खोल दिया है. बताया गया है कि सीबीआई ने वर्ष 2018 में एक रेलवे परियोजनाओं के आवंटन में भ्रष्टाचार का मामला दर्ज किया था, जिसे वर्ष 2021 में बंद कर दिया गया था.  बता दें कि ये मामला बिहार में गठजोड़ के कुछ माह बाद सामने आया है.

जानकारी के मुताबिक मई 2021 में इस मामले की जांच को बंद कर दिया गया था. इस मामले में लालू यादव के अलावा, उनके बेटे और बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव, बेटियां चंदा यादव और रागिनी यादव भी नामजद हैं. मामले को फिर से खोलने का सीबीआई का यह कदम नीतीश कुमार की ओर से बिहार में भाजपा से अलग होने और सरकार बनाने के लिए राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के साथ हाथ मिलाने के कुछ महीनों बाद आया है.

इस प्रोजेक्ट से जुड़ा है मामला

नीतीश कुमार ने तब आरोप लगाया था कि भाजपा उनकी पार्टी को विभाजित करने की योजना बना रही है. जबकि सीबीआई ने मामले में आरोप लगाया गया था कि लालू यादव ने रियल एस्टेट के प्रमुख डीएलएफ ग्रुप से रिश्वत के रूप में दक्षिण दिल्ली की एक संपत्ति ली थी. बताया गया था कि ये संपत्ति मुंबई के बांद्रा में रेल भूमि पट्टा परियोजनाओं और नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के पुनरुद्धार योजना से जुड़े मामले में दी गई थी.

सिंगापुर से किडनी ट्रांसप्लांट कराकर लौटे हैं लालू

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आरोप है कि संपत्ति को डीएलएफ की ओर से वित्तपोषित शेल कंपनी द्वारा 5 करोड़ रुपये में खरीदा गया था. शेल कंपनी को तब तेजस्वी यादव और लालू यादव के अन्य रिश्तेदारों ने शेयर हस्तांतरण द्वारा मात्र 4 लाख रुपये में खरीदा था, जिससे उन्हें दक्षिण दिल्ली के बंगले का मालिकाना हक मिला था. यह कदम ऐसे समय में आया है जब 73 वर्षीय लालू यादव इसी महीने की शुरुआत में सिंगापुर से किडनी ट्रांसप्लांट के बाद ठीक होकर आए हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अभिमनोजः प्रशांत किशोर की मानें तो बिहार में इन मुद्दों पर लोग करते हैं मतदान?

बिहार के मोतिहारी में ईंट भट्टे की चिमनी में विस्फोट से 8 लोगों की मौत, पीएम ने किया मुआवजे का ऐलान

बिहार में गठबंधन टूटने से बीजेपी को हुआ नुकसान, 2024 के लिए पार्टी ने तैयार किया खास प्लान

बिहार के छपरा में मुखिया प्रत्याशी को अपराधियों ने दिनदहाड़े मारी गोली, मची सनसनी

बिहार: शराब से हुई मौतों पर CM नीतीश पर केन्द्रीय मंत्री ग‍िरिराज स‍िंह ने साधा न‍िशाना

Leave a Reply