झारखंड में मॉब लिंचिंग: बकरी चोरी के आरोप में एक व्यक्ति को भीड़ ने पीट-पीट कर मार डाला

झारखंड में मॉब लिंचिंग: बकरी चोरी के आरोप में एक व्यक्ति को भीड़ ने पीट-पीट कर मार डाला

प्रेषित समय :13:52:41 PM / Mon, Jan 2nd, 2023

गिरिडीह. झारखंड के गिरिडीह में बकरी चोरी के आरोप में गांव वालों ने एक व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या कर दी. मरने वाले व्यक्ति का नाम विजय चौधरी है. आरोप है कि मृतक आपराधिक प्रवृत्ति का था. पहले भी वह चोरी समेत कई अन्य आपराधिक मामलों में आरोपी रहा है. बताया जा रहा है कि गिरिडीह जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के अंतर्गत सिमरिया गांव निवासी 52 वर्षीय विनोद चौधरी बीती देर रात आदिवासी बहुल सादीगवारों गांव के रहने वाले बीरालाल टुडू के घर में घुस गया और बीरालाल टूडू जिस कमरे में सो रहे थे, उस कमरे को बाहर से बंद कर दिया.

इसके बाद वह बीरालाल के घर में बंधी बकरियों और गायों को खोल रहा था, तभी मवेशी चिल्लाने लगे. देर रात मवेशियों की आवाज सुनकर घर के मालिक बीरालाल और उनके अन्य परिजन उठ गए और चोर-चोर से चिल्लाने लगे. बीरालाल के चिल्लाने की आवाज सुनकर सादिगवारों गांव के अन्य ग्रामीणों की भीड़ जुट गई. ग्रामीणों की भीड़ देखकर चोरी की नियत से बीरालाल टूडू के घर में घुसे विनोद चौधरी भागने लगा, जिसके बाद ग्रामीणों ने घेर कर मवेशी चोरी के आरोपी विनोद चौधरी की जमकर पिटाई कर दी. अत्यधिक पिटाई के कारण गंभीर रूप से जख्मी हुए विनोद चौधरी ने घटनास्थल पर ही दम तोड़ दिया.

घटना की सूचना मिलने के बाद एसडीपीओ अनिल कुमार सिंह, मुफस्सिल थाना प्रभारी विनय कुमार राम दल बल के साथ सादीगवारों गांव पहुंच कर मृतक विनोद चौधरी के शव को जब्त किया और घटना की जानकारी मृतक के परिजनों को दी गई. इसके साथ ही ग्रामीणों द्वारा पीट-पीट कर व्यक्ति की हत्या के मामले की जांच-पड़ताल में जुट गई.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Jharkhand: जनवरी से लागू होंगे निजी कंपनियों में आरक्षण के नियम, मिलेगी झारखंडियों को प्राथमिकता

झारखंड में 12 टुकड़ों में मिला आदिवासी महिला का शव, पति दिलदार अंसारी गिरफ्तार

झारखंड में 12 टुकड़ों में मिला आदिवासी महिला का शव, पति दिलदार अंसारी को पुलिस किया गिरफ्तार

झारखंड हाईकोर्ट ने कहा असंवैधानिक है सोरेन सरकार की नियोजन नीति-2021, किया रद्द

झारखंड: प्रदेश अध्यक्ष के खिलाफ नेताओं ने खोला मोर्चा, बिखर रहे कांग्रेसी

Leave a Reply