पंजाब व हरियाणा सीएम आवास के पास बम, मचा हड़कम्प, पुलिस ने इलाके को घेरा, सेना बुलाई

पंजाब व हरियाणा सीएम आवास के पास बम, मचा हड़कम्प, पुलिस ने इलाके को घेरा, सेना बुलाई

प्रेषित समय :19:03:52 PM / Mon, Jan 2nd, 2023

चंडीगढ़. चंडीगढ़ में सेक्टर-2 के राजिंदरा पार्क में सोमवार दोपहर जिंदा बम मिला है. इस पार्क के पास ही पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान और हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के आवास हैं. कुछ दूरी पर हेलीपैड भी है, जहां पंजाब के सीएम का हेलीकॉप्टर लैंड करता है.

चंडीगढ़ पुलिस की टीमें, बम स्क्वायड और डॉग स्क्वायड मौके पर बुलाए गए हैं. बम को चारों तरफ से कवर कर दिया गया है. वहीं चंडीमंदिर में आर्मी को इसकी जानकारी दे दी गई है. आर्मी की बम डिस्पोजल टीमें यहां पहुंचने वाली हैं.

जानकारी के मुताबिक, राजिंदरा पार्क में आम के बाग में यह बम पड़ा हुआ था. यह क्षेत्र केंद्र शासित प्रदेश के अधिकार क्षेत्र में आता है. दोपहर में दोपहर 2.58 बजे यहां किसी राहगीर को बम जैसी चीज नजर आई. जिसकी सूचना उसने तुरंत 100 नंबर पर पुलिस को दी. खबर लगते ही पुलिस टीम, एरिया डीएसपी और चंडीगढ़ प्रशासन की डिजास्टर मैनेजमेंट टीम मौके पर पहुंच गईं. जांच करने पर यह एक जिंदा बम पाया गया.

चारों तरफ सेंड बैग रखे

बम एक्टिव है इसलिए एहतियातन इसे फायबर के ड्रम में रख दिया गया है. इसके चारों तरफ सेंड बैग रख दिए गए हैं. चंडी मंदिर आर्मी को इसकी जानकारी दे दी गई है. वहीं कुछ जवान सुरक्षा के लिए यहां तैनात किए गए हैं.

पूरे इलाका सील किया गया

बम मिलने की सूचना के बाद पुलिस के सीनियर अफसर वहां पहुंच गए. जिसके बाद पूरे इलाके को सील कर दिया गया है. आर्मी के आने का इंतजार किया जा रहा है. आर्मी की जांच से ही पता चल पाएगा कि बम कितना पुराना है और किस का हो सकता है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पंजाब में सीमा पार से तस्करी की कोशिश नाकाम, BSF ने लगातार दूसरा ड्रोन को मार गिराया

पंजाब में बढ़ती ठंड व कोहरे के कारण बदला स्कूलों का समय, अब यह होगी नई टाइमिंग

पंजाब के फिरोजपुर में किसानों के ऊपर लाठीचार्ज के बाद स्थिति तनावपूर्ण, पुलिस फोर्स तैनात

पंजाब: कैबिनेट की बैठक में बड़े फैसले, हर साल कांस्टेबल और एसआई के 2100 पदों पर भर्ती, यहां भी होगी नियुक्ति

खालिस्तानी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने ली पंजाब के पुलिस स्टेशन पर हुए आरपीजी हमले की जिम्मेदारी

Leave a Reply