महाराष्ट्र के सरकारी अस्पतालों में मरीजों को नहीं मिलेगा उपचार, हड़ताल पर गए 7000 डॉक्टर्स

महाराष्ट्र के सरकारी अस्पतालों में मरीजों को नहीं मिलेगा उपचार, हड़ताल पर गए 7000 डॉक्टर्स

प्रेषित समय :10:52:09 AM / Mon, Jan 2nd, 2023

मुंबई. महाराष्ट्र में आज से इलाज के लिए सरकारी अस्पताल पहुंचने वाले मरीजों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है, क्योंकि राज्य के रेजिडेंट डॉक्टर्स ने अपनी विभिन्न मांगो को लेकर आज से हड़ताल का ऐलान कर दिया है. राज्य के सरकारी और बीएमसी अस्पतालों के रेजिडेंट डॉक्टर्स आज सोमवार से हड़ताल पर हैं. जानकारी के अनुसार पूरे राज्य के लगभग 7000 डॉक्टर आज हड़ताल में हिस्सा लेंगे. इसके पहले उन्होंने अपनी मांगें पूरी नहीं होने पर 2 जनवरी से हड़ताल में जाने की चेतावनी दी थी.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार रेजिडेंट डॉक्टरों के संगठन महाराष्ट्र रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन ने इमरजेंसी सेवाओं को छोड़कर अन्य सभी विभागों में सेवाएं बंद करने की चेतावनी दी है. हड़ताल से निपटने के लिए सरकार ने भी सुरक्षा व्यवस्था को चाक-चौबंद कर रखा है. इसके लिए सभी सरकारी अस्पतालों और मेडिकल कॉलेजों में विशेष इंतजाम किए गए हैं.

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में रेजिडेंट डॉक्टर लंबे समय से कई मांगों को उठाते रहे हैं. रेजिडेंट डॉक्टरों ने बताया कि उनकी कई मांगे हैं. जिसमें मुख्यत: वरिष्ठ रेजिडेंट के लिए नए पद सृजित करना, 7वें वेतन आयोग के अनुसार डीए, सरकार द्वारा कोविड सेवा बकाया का भुगतान, सीनियर रेजिडेंट डॉक्टरों के वेतन में असमानता दूर करना शामिल हैं. रेजिडेंट डॉक्टरों ने सीनियर रेजिडेंट डॉक्टरों के 1 हजार 432 पदों को सृजित करने की मांग की है. इसके अलावा उनकी अन्य मांगों में महंगाई भत्ते का तत्काल वितरण, सभी रेजिडेंट डॉक्टरों को समान वेतन लागू करना शामिल है.

रेजिडेंट डॉक्टरों का आरोप है कि सरकार लंबे समय से उनके मांगों की अनदेखी कर रही है. डॉक्टरों ने बताया कि हड़ताल के दौरान आपातकालीन सेवाएं जारी रखेंगे. हालांकि डॉक्टरों के हड़ताल के ऐलान के बाद राज्यभर में मरीजों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमवीए ने महाराष्ट्र विधानसभा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर के खिलाफ पेश किया अविश्वास प्रस्ताव

महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख एक साल, एक महीने, 27 दिन बाद जेल से रिहा, कहा- मुझे झूठे केस में फंसाया

महाराष्ट्र विधानसभा में लोकायुक्त विधेयक पारित, सीएम और उनकी कैबिनेट भी लोकपाल के दायरे में

महाराष्ट्र विधानसभा में प्रस्ताव पारित: महाराष्ट्र में मिलाये जाएंगे कर्नाटक के 865 मराठी भाषी गांव

उद्धव ठाकरे ने महाराष्ट्र-कर्नाटक सीमा विवाद पर कहा- केंद्र शासित प्रदेश घोषित हो क्षेत्र

Leave a Reply