Gujarat: आम आदमी पार्टी ने संगठन में किया बड़ा फेरबदल, इसुदान गढ़वी बने प्रदेश अध्यक्ष

Gujarat: आम आदमी पार्टी ने संगठन में किया बड़ा फेरबदल, इसुदान गढ़वी बने प्रदेश अध्यक्ष

प्रेषित समय :16:56:12 PM / Wed, Jan 4th, 2023

अहमदाबाद. गुजरात विधानसभा चुनावों में पूरे दमखम से लडऩे वाले आम आदमी पार्टी ने संगठन में बड़ा बदलाव करते हुए पार्टी नेता इसुदान गढ़वी को प्रदेश अध्यक्ष बनाया है. गुजरात चुनावों में गढ़वी पार्टी की तरफ से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार थे.

पार्टी ने संगठन में बड़ा फेरबदल करते हुए मौजूदा अध्यक्ष गोपाल इटालिया को नेशनल टीम जगह देते हुए महाराष्ट्र का प्रभारी बनाया है. गोपाल इटालिया ने पार्टी नेशनल ज्वाइंट सेक्रेटरी बनाया है. गोपाल इटालिया के प्रदेश अध्यक्ष रहते हुए इसुदान गढ़वी पत्रकारिता छोड़कर राजनीति में आए थे. इसुदान गढ़वी गुजरात विधानसभा चुनावों में पार्टी के मुख्य चेहरे थे, हालांकि वे द्वारका की खंभालिया सीट से चुनाव हार गए थे. विधानसभा चुनावों में बीजेपी की बड़ी जीत के साथ आप के संगठन में फेरबदल की अटकलें लग रही थी. गुजरात विधानसभा चुनावों में आप को पांच सीटें मिली हैं तो वहीं बीजेपी को 156 सीटें और कांग्रेस को 17 सीटें मिली हैं.

अल्पेश-चैतर का कद बढ़ा

पार्टी के फेरबदल में पाटीदार नेता अल्पेश कथीरिया और डेडियापाड़ा से चुनाव जीतकर सुर्खियों में चल रहे विधायक चैतर वसावा का पार्टी ने कद बढ़ाया है. पार्टी ने जहां इसुदान गढ़वी को संगठन की कमान सौंपी हैं तो वहीं अल्पेश कथीरिया समेत प्रदेश के चारों जोन में स्टेट वर्किंग प्रेसीडेंट नियुक्त किए हैं. सूरत जोन का स्टेट वर्किंग प्रेसीडेंट अल्पेश कथीरिया को बनाया गया है. तो वहीं साउथ गुजरात जोन की कमान चैतर वसावा और सौराष्ट्र जोन की कमान जगमाल वाला को दी गई है. इसके पार्टी ने उत्तर गुजरात की जिम्मेदारी डॉ. रमेश पटेल, मध्य गुजरात की जिम्मेदारी ज्वेल वसरा और कच्छ जोन की कमान कैलाश गढ़वी को सौंपी हैं.

राज्य से बाहर गए इटालिया

पार्टी ने गुजरात विधानसभा चुनाव गोपाल इटालिया के अगुवाई में लड़ा था. पार्टी को पांच सीटों के साथ 13 फीसदी वोट मिले और पार्टी को राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा मिला, लेकिन गुजरात विधानसभा चुनावों के समय गोपाल इटालिया के पुराने वीडियो पार्टी के सिरदर्द बने थे. इसके चलते पार्टी को काफी बचाव की मुद्रा में आना पड़ा था. नए फेरबदल में इटालिया को एक तरह से प्रदेश के बाहर भेज दिया गया है. राष्ट्रीय ज्वाइंट सेक्रेटरी के साथ उन्हें महाराष्ट्र के सह प्रभारी का दायित्व सौंपा गया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

गुजरात गैस ने सीएनजी और रसोई गैस हुई महंगी, किया गया पांच फीसदी का इजाफा

गुजरात: नवसारी में बस चला रहे ड्राइवर को हार्ट अटैक, कार से टक्कर में 9 लोगों की मौत, 28 जख्मी

गुजरात के 4 IPS हुए इंदौरी युवती से हनीट्रैप का शिकार, पुलिस महकमे में मचा हड़कंप

गुजरात में बेटी का वीडियो वायरल करने की शिकायत करने लड़के के घर गए बीएसएफ की जवान की हत्या

अमित शाह ने कहा- गुजरात की जीत का 2024 के लोकसभा चुनाव पर होगा असर, बदलेगी राजनीतिक तस्वीर

Leave a Reply