गंगापुर सिटी में रेलवे कॉलोनी की पानी की समस्या का होगा निदान, WCREU की मांग पर रेल प्रशासन का निर्णय

गंगापुर सिटी में रेलवे कॉलोनी की पानी की समस्या का होगा निदान, WCREU की मांग पर रेल प्रशासन का निर्णय

प्रेषित समय :16:42:32 PM / Wed, Jan 4th, 2023

गंगापुर सिटी. इस वर्ष में गंगापुर सिटी रेलवे कॉलोनी में रह रहे रेल कर्मचारियों के लिए पानी की समस्याओं का निदान हो जाएगा. वेस्ट सेन्ट्रल रेलवे एम्पलाइज यूनियन (डबलूसीआरईयू) की मांग पर रेल प्रशासन ने ताजपुर साइडिंग में दो नए बोरिंग एवं पाइपलाइन व नया सम्प बनवाने के लिए 1.80 करोड़ रुपए के प्रस्ताव को स्वीकृति प्रदान कर दी है और इसके टेंडर भी स्वीकृत हो चुके हैं. इसी प्रकार से लोको कॉलोनी में भी पानी की भारी समस्या रहती है, यहां पर भी पाइपलाइन और दो नए बोरिंग का प्रस्ताव एवं एक नई ओवरहेड सीमेंट की टंकी के लिए सवा करोड़ के प्रस्ताव स्वीकृति हेतु मंडल में भेजे जा चुके हैं. जिनकी जल्दी ही स्वीकृत होने की संभावना है.

आज रेल कर्मचारियों की समस्याओं पर चर्चा करने के लिए यूनियन के मंडल उपाध्यक्ष नरेंद्र जैन, सहायक मंडल सचिव श्री प्रकाश शर्मा, लोको शाखा के सचिव राजेश चाहर, कैरीज शाखा के कार्यकारी अध्यक्ष शरीफ मोहम्मद, उपाध्यक्ष विकास शर्मा ने सहायक मंडल इंजीनियर मलखान सिंह मीणा एवं वरिष्ठ खंड इंजीनियर कार्य सहवाज अख्तर से मुलाकात की कर्मचारियों की समस्याओं का निराकरण करने की मांग की. यूनियन पदाधिकारियों ने कर्मचारियों की पेयजल संबंधी समस्या, सड़क की समस्या ,रेलवे स्टेशन पर ट्रैफिक जाम की समस्या, रेल आवासों की मरम्मत कार्य आदि मुद्दों पर बातचीत की. इस दौरान रेलवे अधिकारियों ने यूनियन पदाधिकारियों को बताया कि रेलवे स्टेशन पर लॉबी के पास फुट ओवर ब्रिज बनाने का प्रस्ताव भेजा गया था, जिसे स्वीकृति मिल चुकी है और इसके टेन्डर  हो चुके हैं, जल्दी ही यह कार्य प्रारंभ होने वाला है.

रेलवे अधिकारियों ने यूनियन पदाधिकारियों को बताया कि अमृत योजना के तहत गंगापुर रेलवे स्टेशन इस सर्कुलेटिंग एरिया का विकास होना है. इसके लिए सर्कुलेटिंग एरिया में व्हीकल पार्किंग का विस्तार किया जाएगा. स्टेशन आने जाने के लिए डबल एंट्री की जाएगी और स्टेशन पर यात्रियों को लाने ले जाने के लिए पिक एंड ड्रॉप सिस्टम के अनुसार यातायात व्यवस्था बनाई जाएगी. उल्लेखनीय है कि रेल बचाओ संघर्ष समिति द्वारा भी यह मुद्दा काफी समय से उठाया जा रहा है. अब अमृत योजना के तहत रेल प्रशासन ने सहायक मंडल इंजीनियर कार्यालय से यह प्रस्ताव मांगे है जल्दी ही सर्कुलेटिंग एरिया के डेवलपमेंट के लिए प्रस्ताव व कार्य योजना बनाकर योजना बनाकर मंडल कार्यालय भेजी जाएगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

WCREU का मंडल अधिवेशन गंगापुर सिटी में की तैयारियां जोरों पर, NPS रहेगा मुख्य मुद्दा

जबलपुर में ठंड से 8 माह की मासूम बच्ची की मौत, रेलवे स्टेशन के बाहर फुटपाथ पर हृदय विदारक हादसा

रेलवे अस्पताल में दवाइयों एवं डॉक्टरों की कमी के कारण कर्मचारी परेशान, WCREU ने CMS से की मुलाकात, जताई आपत्ति

अनिल कुमार लाहोटी ने रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी के रूप में पदभार संभाला

रेलवे कालोनी में रेल कर्मचारी सहित परिवार के तीन लोगों की मौत, घर में पड़ी मिली लाशें

हावड़ा स्टेशन पर रेलवे के कार्यक्रम मंच पर सीएम ममता ने बैठने से किया इनकार, इसलिए थी खफा, रेलमंत्री ने मनाया

Leave a Reply