जबलपुर में ठंड से 8 माह की मासूम बच्ची की मौत, रेलवे स्टेशन के बाहर फुटपाथ पर हृदय विदारक हादसा

जबलपुर में ठंड से 8 माह की मासूम बच्ची की मौत, रेलवे स्टेशन के बाहर फुटपाथ पर हृदय विदारक हादसा

प्रेषित समय :17:57:14 PM / Tue, Jan 3rd, 2023

पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश के जबलपुर स्थित रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म क्रमांक 6 के बाहर आज 8 माह की मासूम बच्ची की ठंड से मौत हो गई. बच्ची के शरीर पर कोई हलचल न होने से गूंगी मां व पिता स्तब्ध रह गए. इस हृदय विदारक हादसे को जिसने भी देखा उसकी आंखे नम हो गई. गरीब दम्पति के पास इतने पैसे भी नहीं थे कि वे बच्ची का अंतिम संस्कार कर सके. ऐसे में गरीब नवाज कमेटी के इनायत अली अपने साथियों के साथ पहुंचे और बच्ची का अंतिम संस्कार किया.

बताया गया है कि रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म क्रमांक 6 के पास फुटपाथ पर रहकर दम्पति अपनी 8 माह की बच्ची को लेकर भीख मांगकर अपना गुजर बसर रहे थे. दिनभर भीख मांगते और रात को फुटपाथ पर ही सो जाते थे. दो दिन से चल रही शीत लहर के दम्पति अपनी मासूम बच्ची को किसी तरह कपड़ों के बीच ढांक वक्त गुजार रहे थे. लेकिन बीती रात की ठंड परिवार पर कहर बन गई, मासूम बच्ची ठंड सहन नहीं कर पाई और उसकी मौत हो गई. आज सुबह मां ने मासूम बच्ची को उठाया तो उसके शरीर में कोई हलचल नहीं थी. जिससे मां घबरा गई, उसने इशारे से अपने पति को बताया. उसने भी देखा कि बच्ची के शरीर में कोई हलचल नहीं हो रही है.

समझ गए कि उनकी मासूम बच्ची अब इस दुनिया में नहीं है. बच्ची को गोद में लिए मां रोती बिलखती रही, पिता की आंखो से भी आंसू थमने का नाम नहीं ले रहे थे. माता-पिता को रोते देख आसपास के लोगों सहित राह चलते लोग भी रुक गए. उन्हे जब बच्ची की ठंड से मौत होने का पता चला तो अवाक रह गए. दम्पति के पास इतने रुपए भी नहीं थे कि बच्ची का अंतिम संस्कार किया जा सके. मासूम बच्ची की ठंड से मौत होने की खबर मिलते ही गरीब नवाज कमेटी के इनायत अली अपने साथियों के साथ पहुंच गए. जिन्होने परिजनों को ढांढस बंधाते हुए बच्ची का कब्रिस्तान में अंतिम संस्कार किया. मूक-बधिर मां का रो-रो कर बुरा हाल रहा, वह दौड़ दौड़ कर अपनी बच्ची से मिलने के लिए पहुंच रही थी, किसी तरह पति ने उसे सम्हाला. लेकिन उसकी आंखो से आंसू थमने का नाम नहीं ले रहे थे. गौरतलब है कि दो दिन से पड़ रही भीषण ठंड से सड़क किनारे सो रहे गरीब तबके लोग काफी परेशान है. खासबात तो यह है कि इन गरीबों को लेकर बातें तो बहुत बड़ी बड़ी की जाती है, लेकिन इसकी जमीनी हकीकत कुछ और ही है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर-मंडला रोड पर बंजारी माता मंदिर में बदमाशों ने की तोडफ़ोड़, मूर्तियां खंडित की, भड़का आक्रोश, ग्रामीणों ने धरना देकर प्रदर्शन किया

रेल पुलिस मुख्यालय में आयोजित समारोह में जबलपुर GRP की टीम बनी ओवरऑल विजेता, यह पुरस्कार भी स्पेशल डीजी ने दिये

WCREU की मांग पर जबलपुर रेल मंडल के एक हजार से अधिक कर्मचारियों को मिला पदोन्नति का तोहफा

जबलपुर में कांग्रेसियों ने निकाली यात्रा, 2023 में भाजपा सरकार को हटाने लिया संकल्प..

एमपी के जबलपुर में नए वर्ष के जश्र के बीच युवक की नृशंस हत्या..!

Leave a Reply