ठंड का असर: यूपी में मां ने नहाने के लिए कहा तो नौ साल के बेटे ने इमरजेंसी कॉल कर बुला ली पुलिस

ठंड का असर: यूपी में मां ने नहाने के लिए कहा तो नौ साल के बेटे ने इमरजेंसी कॉल कर बुला ली पुलिस

प्रेषित समय :14:33:28 PM / Fri, Jan 6th, 2023

हापुड़. उत्तर प्रदेश में हापुड़ के गढ़मुक्तेश्वर के गांव अक्खापुर में एक नौ साल के बच्चे ने पुलिस को इमरजेंसी कॉल कर बुला लिया. जब बच्चे के कॉल पर पुलिस जब मौके पर पहुंची तो बच्चे ने मां की शिकायत करते हुए कहा कि इतनी ठंड में मां नहाने के लिए बोल रही है. यह सुनकर बच्चे की उत्पीडऩ की शिकायत पर पहुंची पुलिस की भी हंसी छूट गई. बाद में पुलिस ने बच्चे को समझा बुझा कर शांत कराया. उसे बताया कि मां बाप उसके भले के लिए ही ऐसा कर रहे हैं. इसी के साथ पुलिस ने बच्चे के मां बाप की भी काउंसलिंग कराई.

पुलिस ने बताया कि एक दिन पहले ही बच्चा बाल कटाने गया था. वह थोड़ा फैशन में कटिंग कराना चाहता था, लेकिन उसके पिता ने ऐसा नहीं करने दिया. वहीं घर आने पर उसकी मां नहाने के लिए दबाव बनाने लगी. इससे बच्चा आक्रोशित हो गया और तुरंत अपनी मां का मोबाइल फोन लेकर डॉयल 112 पर कॉल कर दिया. पुलिस ने कॉल पर पूछा कि मामला क्या है तो बच्चे ने कहा कि एक बच्चे के उत्पीडऩ का मामला है और इमरजेंसी है. बच्चे के इतना कहने पर कुछ ही देर में डॉयल 112 की गाड़ी बच्चे के घर के बाहर आ गई. इससे बच्चे के परिवार वाले ही नहीं, बल्कि पास पड़ोस के लोग भी हैरत में पड़ गए. वहीं जब सबको मामले की जानकारी हुई तो लोग हंसते हंसते बेहाल थे.

सुबह-सुबह बच्चे के घर के सामने पुलिस की गाड़ी देखकर लोग हैरान हो गए. सबके मन में उत्सुकता थी कि ऐसा क्या हो गया, जो पुलिस आ गई. मामला बेहद गंभीर था. इतने में बच्चा अपने घर से निकला और पुलिस को अपनी पूरी कहानी बताई. इस कहानी को गांव के लोगों ने भी सुना और देखते मौके पर सबकी हंसी छूट गई. डॉयल 112 पर तैनात पुलिसकर्मियों ने पूरा माजरा समझने के बाद पहले बच्चे की विधिवत काउंसलिंग की. उन्हें समझाया कि माता पिता उसे बिल्कुल कोई नुकसान नहीं पहुंचाना चाहते. बल्कि उनका उद्देश्य उसका भला करना ही है. पुलिस ने बच्चे को अच्छा बच्चा बनने के लिए मां बाप की बात मानने की सीख दी. इसी क्रम में पुलिस ने उसके मां बाप की काउंसलिंग करते हुए उन्हें भी बच्चे के साथ इतनी सख्ती नहीं करने को कहा. उन्हें समझाने का प्रयास किया कि इतना सख्ती करने से बच्चा उनके हाथ से भी निकल सकता है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मुंबई में सीएम योगी की बड़ी घोषणा: यूपी में बनने वाली वेब सीरीज पर मिलेगी 50 प्रतिशत तक सब्सिडी

सुप्रीम कोर्ट ने यूपी में ओबीसी आरक्षण को लेकर हाईकोर्ट के फैसले पर लगाई रोक, मांगी रिपोर्ट

यूपी के रामपुर में प्रलोभन देकर सौ से अधिक लोगों का कराया जा रहा था धर्मांतरण, पादरी गिरफ्तार

यूपी के लखनऊ में नाले में जा समाई बेलगाम कार, हादसे में चार युवकों की मौत

कोरोना पर आज पीएम मोदी करेंगे उच्चस्तरीय बैठक, यूपी-दिल्ली में भी होगी समीक्षा

Leave a Reply