यूपी के रामपुर में प्रलोभन देकर सौ से अधिक लोगों का कराया जा रहा था धर्मांतरण, पादरी गिरफ्तार

यूपी के रामपुर में प्रलोभन देकर सौ से अधिक लोगों का कराया जा रहा था धर्मांतरण, पादरी गिरफ्तार

प्रेषित समय :09:56:42 AM / Mon, Dec 26th, 2022

रामपुर. उत्तर प्रदेश के रामपुर में क्रिसमस के अवसर पर जबरन धर्मांतरण का मामला सामने आने से हड़कंप मचा हुआ है. रामपुर में क्रिसमस के अवसर पर आयोजित एक कार्यक्रम में करीब 100 लोगों का धर्मांतरण के लिए प्रेरित किया जा रहा था. पुलिस ने आरोपी पादरी को गिरफ्तार कर लिया है और मामले की जांच की जा रही है.

बताया जा रहा है कि रामपुर के पटवाई थाना क्षेत्र में पुलिस को सूचना मिली थी कि एक शख्स ने क्रिसमस के मौके पर प्रलोभन देकर लोगों को एकत्र किया है और उनका धर्मांतरण करवा रहा है. धर्मांतरण की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे हिन्दू संगठनों के लोगों ने हंगामा कर दिया. बाद में मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी पादरी पोलूस मसीह को गिरफ्तार कर लिया. आरोपी के खिलाफ यूपी विधि विरुद्ध धर्म सम्परिवर्तन प्रतिषेध अधिनियम की धारा 3 और 5 (1) में मुकदमा दर्ज किया गया है.

रामपुर के एडिशनल एसपी संसार सिंह ने बताया कि पुलिस को धर्मांतरण को लेकर सूचना मिली थी. अनुसूचित जाति के लोगों को प्रलोभन देकर धर्म बदलने के लिए कहा गया था. आरोपी पादरी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है और अब उसे कोर्ट में पेश किया जाएगा. राजीव यादव नाम के शख्स की शिकायत पर पुलिस ने कार्रवाई की है.

बताया जा रहा है कि गांव सोहना में एक घर के पास बड़ी संख्या में लोग एकजुट हुए थे. इस दौरान पादरी ने लोगों को धर्मपरिवर्तन को लेकर उपदेश दिए. मौके पर बड़ी संख्या में महिलाएं भी पहुंची थी. मामले से जुड़ा एक वीडियो भी सामने आया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

कोरोना पर आज पीएम मोदी करेंगे उच्चस्तरीय बैठक, यूपी-दिल्ली में भी होगी समीक्षा

यूपी में बसपा को मिला नया प्रदेश अध्यक्ष, मायावती ने विश्वनाथ पाल को सौंपी जिम्मेदारी

यूपी के ग्रेटर नोएडा में भीषण सड़क हादसा: दो बसों के टकराने से तीन लोगों की मौत, कई घायल

यूपी के राज्यमंत्री संजय सिंह गंगवार को एमपी-एमएलए कोर्ट ने दो मामलों में सुनाई तीन-तीन माह की सजा

यूपी के कानपुर में एक फैक्ट्री में लगी भीषण आग में झुलसे 3 मजदूरों की मौत, पांच गंभीर

Leave a Reply