चेतन शर्मा फिर बने चीफ सलेक्टर, कमेटी में शामिल किए ये मेंबर, BCCI ने की घोषणा

चेतन शर्मा फिर बने चीफ सलेक्टर, कमेटी में शामिल किए ये मेंबर, BCCI ने की घोषणा

प्रेषित समय :18:17:51 PM / Sat, Jan 7th, 2023

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने शनिवार (7 जनवरी) को बड़ा ऐलान किया. बोर्ड ने सलेक्शन कमेटी की घोषणा कर दी है. खास बात यह है कि एक बार फिर चेतन शर्मा पर भरोसा जताते हुए उन्हें मुख्य चयनकर्ता बनाया है. बीसीसीआई ने ऐलान करते हुए कहा कि अखिल भारतीय वरिष्ठ पुरुष चयन समिति नियुक्तियों की घोषणा की. बोर्ड ने कहा कि क्रिकेट सलाहकार समिति में शामिल सदस्यों सुलक्षणा नाइक, अशोक मल्होत्रा और जतिन परांजपे ने अखिल भारतीय वरिष्ठ चयन समिति के मेंबर्स के लिए व्यापक चयन प्रक्रिया अपनाई.

बोर्ड को मिले 600 आवेदन

चयन प्रक्रिया के बाद आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किए गए पांच पदों के विज्ञापन के बाद बोर्ड को लगभग 600 आवेदन प्राप्त हुए. आधिकारिक विज्ञापन 18 नवंबर 2022 को जारी किया गया था. इसके बाद उचित विचार-विमर्श के बाद ष्ट्रष्ट ने व्यक्तिगत साक्षात्कार के लिए 11 व्यक्तियों को चुना. इन इंटरव्यूज के आधार पर समिति ने वरिष्ठ पुरुषों की राष्ट्रीय चयन समिति के लिए निम्नलिखित उम्मीदवारों की सिफारिश की है.

नई सलेक्शन कमेटी में होंगे ये मेंबर

1)     चेतन शर्मा
2)     शिव सुंदर दास
3)     सुब्रतो बनर्जी
4)     सलिल अंकोला
5)     श्रीधरन शरथ

चेतन शर्मा पर एक बार फिर भरोसा

बोर्ड ने कहा है कि समिति ने वरिष्ठ पुरुषों की चयन समिति के अध्यक्ष की भूमिका के लिए चेतन शर्मा की सिफारिश की है. उल्लेखनीय है कि टी 20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के प्रदर्शन के बाद सलेक्शन कमेटी भंग कर दी गई थी. इसके बाद नए सिरे से विज्ञापन जारी कर आवेदन मांगे गए. हालांकि चेतन शर्मा पहले भी चीफ सलेक्टर थे और अब एक बार फिर उन्हें दोबारा ये जिम्मेदारी मिल गई है.

नई कमेटी के सामने ये होंगी चुनौतियां

फिलहाल भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ टी 20 सीरीज खेल रही है. वनडे सीरीज के लिए पहले ही टीम का अनाउंसमेंट हो चुका है, ऐसे में नई कमेटी के सामने श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ नई टीम चुनने की चुनौती होगी. इस साल वनडे वर्ल्ड कप का भी आयोजन होना है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Team India एशिया कप खेलने पाकिस्तान नहीं जाएगी, बीसीसीआई ने किया ऐलान

भारत और पाकिस्तान की मेजबानी के ईसीबी के प्रस्ताव को बीसीसीआई की ना, कहा- संभव ही नहीं

सुप्रीम कोर्ट ने बीसीसीआई को संविधान संशोधन की मंजूरी दी, गांगुली और जय शाह पद पर बने रहेंगे

बीसीसीआई ने किया एशिया कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान, जसप्रीत बुमराह बाहर

बीसीसीआई ने घोषित किया घरेलू क्रिकेट कार्यक्रम, इस सत्र में खेले जाएंगे 1500 से ज्यादा मैच

Leave a Reply