वॉयकॉम18 ने 951 करोड़ में खरीदे महिला आईपीएल के मीडिया राइट्स, जय शाह ने दी जानकारी

वॉयकॉम18 ने 951 करोड़ में खरीदे महिला आईपीएल के मीडिया राइट्स, जय शाह ने दी जानकारी

प्रेषित समय :15:19:17 PM / Mon, Jan 16th, 2023

नई दिल्ली. महिला क्रिकेट खिलाडिय़ों के साथ खेले जाने वाले वुमेंस आईपीएल के मीडिया राइट्स के लिए सोमवार को बोर्ड ऑफ क्रिकेट काउंसिल द्वारा बोली का आयोजन किया गया. इसमें स्टार स्पोर्ट्स, सोनी समेत कई कंपनियों ने भाग लिया. ये बोली अब समाप्त हो चुकी है और वॉयकॉम 18 ने इसे जीत लिया है. वॉयकॉम 18 वुमेंस आईपीएल के पांच साल के राइट्स के लिए कुल 951 करोड़ की मोटी रकम देगी. इसका ऐलान बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने ट्वीट के माध्यम से किया है.

जय शाह ने ट्वीट कर लिखा, वायकॉम 18 को महिला आईपीएल के मीडिया राइट्स जीतने की बधाई. आपका भारतीय क्रिकेट और भारतीय महिला क्रिकेट में विश्वास जताने के लिए धन्यवाद. वायाकॉम ने यह डील 951 करोड़ रुपये में जीत ली है, जिसका अर्थ है अगले 5 वर्षों (2023-27) के लिए प्रति मैच मूल्य 7.09 करोड़ रुपये. यह महिला क्रिकेट के लिए बहुत बड़ी बात है.

उन्होंने अपने ट्वीट में आगे लिखा, भुगतान इक्विटी के बाद, महिला आईपीएल के मीडिया अधिकारों के लिए आज की बोली एक और ऐतिहासिक फैसला है. यह भारत में महिला क्रिकेट के सशक्तिकरण के लिए एक बड़ा और निर्णायक कदम है, जो सभी उम्र की महिलाओं की भागीदारी सुनिश्चित करेगा. सचमुच एक नया सवेरा.

5 टीमें ले सकती है भाग

आईपीएल 2023 की शुरुआत अप्रैल में होनी है. इससे पहले बीसीसीआई मार्च के महीने में पहला महिला आईपीएल कराने की योजना बना रही है. ईएसपीएन क्रिकइन्फो की खबर के मुताबिक अगले साल तीन से 26 मार्च तक महिला आईपीएल का आयोजन कराया जा सकता है. इसमें रिपोर्ट्स के मुताबिक 5 टीमें भाग ले सकती है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

IPL Auction 2023: सैम करन 18.50 करोड़ में बिके, बने आईपीएल के इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी

IPL 2023- कोच्चि में 23 दिसंबर को आईपीएल का मिनी ऑक्शन, 405 प्लेयर्स शामिल होंगे

आईपीएल के अगले सीजन में पंजाब किंग्स के कप्तान बने शिखर धवन

सुरेश रैना ने आईपीएल सहित क्रिकेट के सभी प्रारूपों से लिया सन्यास

आईपीएल के अगले सीजन में चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ही होंगे

Leave a Reply