तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान के आत्मघाती हमले में 3 पाक पुलिस अधिकारियों की मौत

तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान के आत्मघाती हमले में 3 पाक पुलिस अधिकारियों की मौत

प्रेषित समय :13:45:00 PM / Fri, Jan 20th, 2023

इस्लामाबाद. पाकिस्तान में प्रतिबंधित संगठन टीटीपी (तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान) ने बड़ा आत्मघाती हमला किया है. बताया जा रहा है कि पाकिस्तानी तालिबान ने नॉर्थ-वेस्टर्न पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा में पुलिस चौकी पर एक बड़ा आत्मघाती हमला किया है, जिसमें कम से कम 3 पुलिस अधिकारी मारे गए हैं.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तानी तालिबान ने पुलिस चौकी पर हुए सुसाइड बम अटैक की जिम्मेवारी ली है. पुलिस के अनुसार हमलावरों ने उत्तरी खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में अफगान सीमा के पास एक पुलिस चौकी पर ग्रेनेड फेंका और परिसर में घुस गए, जहां एक आत्मघाती हमलावर ने खुद को उड़ा लिया. इस हमले में तीन पुलिसकर्मी की मौत हुई है. उन्होंने कहा कि घायलों की संख्या का अभी पता नहीं चला है.

गौरतलब है कि पिछले साल नवंबर महीने में ही टीटीपी ने पाकिस्तान सरकार को चेताया था कि वह अब सीजफायर का पालन नहीं करेगा. अफगान तालिबान की मध्यस्थता से पिछले साल जून में यह संघर्षविराम संधि हुई थी, जिससे टीटीपी नवंबर में पीछे हट गया. टीटीपी पाकिस्तान में शरिया कानून स्थापित करने के लिए संघर्षरत है. गौरतलब है कि टीटीपी यानी तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान एक आतंकवादी संगठन है, जिसे पाकिस्तानी तालिबान के रूप में भी जाना जाता है. कहा जाता है कि अपने स्वाथज़् के लिए कभी पाकिस्तान ने ही इस आतंकी संगठन को कभी संरक्षण दिया था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पाकिस्तान के क्वेटा में रसोई गैस सिलेंडर में हुआ ब्लास्ट, बच्चों समेत 6 की मौत

पाकिस्तान के हालात बदतर: बढ़ी महंगाई, एक बोरी आटे की कीमत 3500 रुपये तक पहुंची

आईएमएफ ने खोली प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ की पोल, दुनिया के सामने फिर शर्मिंदा हुआ पाकिस्तान

पाकिस्तान में महंगाई से मचा हाहाकार, आटा 160 रु, मटन 1800, तेल 580 रु लीटर

कंगाली में पाकिस्तान, पैसों के लिए बेच रहा अपनी विदेशी संपत्तियां, वाशिंगटन स्थित दूतावास की बिल्डिंग की लगी बोली

Leave a Reply