Google ने 12 हजार कर्मचारियों को सुबह 3 बजे नौकरी से निकाला, हो रही आलोचना

Google ने 12 हजार कर्मचारियों को सुबह 3 बजे नौकरी से निकाला, हो रही आलोचना

प्रेषित समय :17:44:20 PM / Sun, Jan 22nd, 2023

नई दिल्ली. गूगल और अमेजन जैसे कई दिग्गज टेक कंपनियां इस समय छंटनी कर रही है. इस छंटनी में हजारों कर्मचारियों को अचानक निकाला जा रहा है. कंपनी के इस फैसले से कई कर्मचारियों की परेशानी बढ़ गई है. छंटनी से एक तरफ कई कर्मचारी हताश और निराश हो गए है, तो वहीं गूगल का एक कर्मचारी इस मुश्किल की घड़ी में लोगों का काफी हौसला बढ़ाता नजर आ रहा है.

गूगल ने 12,000 कर्मचारियों को निकाला नौकरी से

जानकारी के लिए बता दें कि गूगल ने 12,000 कर्मचारियों की छंटनी का ऐलान किया है. इन्हीं में से एक कर्मचारी जस्टिन मूर की भी नौकरी चली गई है. मूर इंजीनियरिंग मैनेजर थे और उन्होंने गूगल में लगभग 16 साल तक काम किया.

लिंक्डइन पर किया ये इमोशनल पोस्ट

लिंक्डइन पर पोस्ट करते हुए जस्टिन मूरे ने लिखा, गूगल में 16.5 से ज्यादा वर्षों तक काम करने के बाद, मुझे आज सुबह 3 बजे पता चला कि मैं भी उन 12,000 भाग्यशालियों में से एक हूं, जिसकी नौकरी चली गई. मेरा कंपनी अकाउंट ऑटोमेटिक डिएक्टिव हो गया, इसको लेकर मुझे कोई भी मैसेज नहीं मिला था. गूगल में अपने समय को याद करते हुए, मूर ने लिखा कि कंपनी में उनके 16 साल शानदार रहे और उन वर्षों के दौरान उन्होंने और उनकी टीमों ने जो काम किया उसकी सराहना की.

महान लोगों के साथ काम करने का मिला मौका

जस्टिन मूरे ने लिखा, मुझे कुछ महान लोगों के साथ काम करने का मौका मिला. मैं बहुत भाग्यशाली था. इसके अलावा, व्यक्तिगत अनुभव से बोलते हुए, मूर ने कहा कि बड़ी कंपनियां अपने कर्मचारियों को पूरी तरह से डिस्पोजेबल के रूप में देखते हैं. विशेष रूप से गूगल जैसे फेसलेस आपको 100 प्रतिशत डिस्पोजेबल के रूप में देखते हैं.

मूर ने 2006 में अपना करियर शुरू किया था

मूर ने 2006 में एक सीनियर सॉफ्टवेयर इंजीनियर के रूप में गूगल में अपना करियर शुरू किया. 2019 में, उनके लिंक्डइन प्रोफाइल के अनुसार, उन्हें सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग प्रबंधक के पद पर प्रमोट किया गया. इस बीच, अल्फाबेट और गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने कहा कि उन्हें कर्मचारियों की संख्या में लगभग 12,000 की कमी करने के लिए गहरा खेद है, और निर्णयों की पूरी जिम्मेदारी लेते हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

गूगल ने डूडल बनाकर किया K.D. Jadhav को याद

गूगल प्ले कंसोल पर देखा गया Samsung Galaxy A14 फोन, सामने आए स्पेसिफिकेशंस

गूगल की ईमेल सर्विस डेढ़ घंटे रही ठप, जीमेल, ऐप और वेब दोनों थे बंद

जैरी लॉसन की जयंती पर गूगल ने बनाया ख़ास गेम डूडल

ट्विटर-फेसबुक के बाद अब गूगल की पैरेंट कंपनी अल्फाबेट में भारी छंटनी की तैयारी

गूगल असिस्टेंट के पॉडकास्ट को नये फीचर्स मिले

Leave a Reply