सीएम शिवराजसिंह चौहान ने जबलपुर में किया ध्वजारोहण, कहा तेजी से आगे बढ़ रहा है अपना मध्यप्रदेश..!

सीएम शिवराजसिंह चौहान ने जबलपुर में किया ध्वजारोहण, कहा तेजी से आगे बढ़ रहा है अपना मध्यप्रदेश..!

प्रेषित समय :16:51:03 PM / Thu, Jan 26th, 2023

पलपल संवाददाता, जबलपुर. एमपी के सीएम शिवराजसिंह चौहान गणतंत्र दिवस के अवसर पर जबलपुर स्थित गैरीसन ग्राउंड में आयोजित समारोह में मुख्य अतिथि के रुप में उपस्थित हुए. उन्होने ध्वजारोहण करते हुए भारत को स्वतंत्र कराने वाले क्रांतिकारियों को नमन किया. यह पहला मौका था जब गणतंत्र दिवस समारोह का आयोजन सदर स्थित गैरीसन ग्राउंड में आयोजित किया गया. इस मौके पर सीएम श्री चौहान ने अपने संबोधन में रहा कि मुझे बताते हुए प्रसन्नता है कि मध्यप्रदेश सभी क्षेत्रों में ऐतिहासिक प्रगति कर रहा है. हमारी विकास दर लगातार बढ़ रही है. कृषि में हमारे किसानों ने चमत्कार कर दिया है. वादा करता हूं कि मध्यप्रदेश सबसे बेहतरीन सड़कों का राज्य बनेगा.

सीएम शिवराजसिंह चौहान ने आगे कहा कि भारत को स्वतंत्र कराने में जिन क्रांतिकारियों ने अपना सबकुछ न्यौछावर कर दिया उनकों बारम्बार प्रणाम करता हूं. भारत प्राचीन व महान राष्ट्र है, हमारा इतिहास भी हजारों साल पुराना है, जब दुनिया के विकसित देशों में सभ्यता का सूर्य उदय नहीं हुआ था उस वक्त हमारे यहां वेदों की रचना की गई थी. विश्व को ज्ञान, प्रेम व आत्मीयता का संदेश भी भारत ने दिया है. इस मौके पर सीएम श्री चौहान ने कहा कि मुझे बचपन यादा रहा है तब हम एक गाना सुनते थे कल का हिंदूस्तान जमाना देखेगा, आज मैं कह रहा हूं कि कल यह गीत था आज गर्व के साथ कहता हूं कि कल का यह गीत आज जमाना देख रहा है. उन्होने कहा कि आज बसंत पंचमी भी है मैं मां सरस्वति को प्रणाम करते हुए आप सभी को बसंत पंचमी की भी शुभकामनाएं देता हूं. मेरा सौभाग्य है कि आज गणतंत्र दिवस के दिन मैं संस्कारधानी जबलपुर से आप सबको संबोधित कर रहा हूं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में वैभवशाली, गौरवशाली, संपन्न भारत, समृद्ध भारत, एक शक्तिशाली भारत का निर्माण हो रहा है. भारत अब दुनिया की पांचवी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था है 2030 तक हम दुनिया की तीसरी बड़ी अर्थव्यवस्था बन जाएंगे. प्रधानमंत्री के नेतृत्व में भारत तेज गति से प्रगति कर रहा है ये भारत है. आज मुझे गर्व है भारत पर , हमारा संकल्प है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में आत्मनिर्भर भारत बनाने के लिए हम आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश का निर्माण कर रहे है. आज एमपी की विकास दर 19.76 प्रतिशत है, प्रचलित दरों पर हिन्दुस्तान में सबसे तेज विकास की दर हमारी प्रदेश की है. देश की अर्थ व्यवस्था में कभी प्रदेश का योगदान 3.6 प्रतिशत रहा, जो बढ़कर 4.6 प्रतिशत हो गया है. गणतंत्र दिवस के मौके पर सीएम शिवराजसिंह चौहान सपत्नीक मॉडल स्कूल में आयोजित मध्यान्ह भोजन कार्यक्रम में शामिल हुए. यहां पर उन्होने स्कूल की छात्राओं के साथ बैठकर भोजन किया.

जबलपुर में औद्योगिक क्षेत्र बसाया जाएगा-

सीएम श्री चौहान ने कहा कि यह बताते हुए मुझे प्रसन्नता हो रही है कि एक औद्योगिक क्षेत्र जबलपुर में भी बसाया जाएगा. गांवों में भी गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देने के लिए 20 से 25 किमी के दायरे में सीएम राइज स्कूल बनाए जा रहे हैं. बेहतर इंफ्रास्ट्रक्चर, स्मार्ट क्लास, लैब, लाइब्रेरी तथा प्ले ग्राउंड यहां सब होगा. बच्चे बस से स्कूल पढऩे आएंगे. गारमेंट्स और टेक्सटाइल की यूनिट बनेगी, रहवासी प्लॉट्स भी होंगे, यहां होटलए हॉस्पिटल और मॉल के लिए भी जगह होगी.

बड़ी संख्या में शामिल हुए जिलेवासी-

गणतंत्र दिवस के मौके पर गैरीसन ग्राउंड सदर में आयोजित समारोह में स्कूल, कालेज के छात्र-छात्राओं के अलावा बड़ी संख्या में जिले के नागरिक शामिल हुए.  समारोह में दर्शकों के बैठने के लिए अलग अलग स्टेंड बनाए गए. छात्र इन स्टेंड पर राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा के तीन रंगों का कैप पहनकर बैठे रहे.

आकर्षण का केन्द्र मार्च पास्ट, सांस्कृतिक कार्यक्रम व झांकिया रही-

गणतंत्र दिवस समारोह में मार्च पास्ट, सांस्कृतिक कार्यक्रम व झांकिया आकर्षण का केन्द्र रही. इस मौके पर स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों व लोकतंत्र रक्षक सेनानियों का मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सम्मान किया.  समारोह में विकास कार्यों एवं कल्याणकारी योजनाओं पर केंद्रित आकर्षक झांकियां प्रदर्शित की गई.

सीएम ने रुद्राक्ष का पौधा रोपित किया-

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सपत्नीक आज गणतंत्र दिवस के अवसर सर्किट हॉउस में रुद्राक्ष का पौधा रोपित किया. पर्यावरण  संरक्षण के लिये मुख्यमंत्री श्री चौहान प्रतिदिन कार्य पर निकलने के पहले एक पौधारोपण करते हैं. आज अंकुर कार्यक्रम अंतर्गत जनअभियान परिषद द्वारा आयोजित पौधरोपण कार्यक्रम में रुद्राक्ष, बरगद, नीम, पीपल व आम के पौधे रोपित किये गये. इस दौरान विधायक  अजय विश्नोई, अशोक रोहाणी, जनअभियान परिषद के उपाध्यक्ष डॉ जितेंद्र जामदार सहित सामाजिक संस्थाओं के प्रतिनिधि व अधिकारी उपस्थित थे.

महाधिवक्ता प्रशांत सिंह ने किया ध्वजारोहण-

गणतंत्र दिवस पर महाधिवक्ता कार्यालय में महाधिवक्ता प्रशान्त सिंह ने ध्वजारोहण किया. इस अवसर पर अतिरिक्त महाधिवक्ता आशीष आनंद बर्नाड, हरप्रीत रूपराह, भरत सिंह, उप महाधिवक्ता स्वप्निल गांगुली, अमित सेठ, श्रीमती जान्हवी पंडित,  विवेक शर्मा तथा समस्त शासकीय अधिवक्ता, उप शासकीय अधिवक्ता एवं पैनल अधिवक्ता तथा कार्यालय के समस्त अधिकारी और कर्मचारीगण उपस्थित रहे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर पहुंचे सीएम शिवराजसिंह चौहान ने की नर्मदा जी की आरती, कहा नर्मदा मैया की कृपा पूरे प्रदेश में बनी रहे..!

जबलपुर : WFI के अध्यक्ष के खिलाफ मैरीकॉम के नेतृत्व में भारत सरकार ने गठित की जांच टीम : अनुराग ठाकुर

बर्खास्त बिशप पर ईडी ने कसा शिकंजा, जबलपुर पहुंचकर टीम ने ईओडबलू से मांगी रिपोर्ट

एमपी कांग्रेस ने कई जिलों के नगर अध्यक्ष बदले जबलपुर में जगतबहादुर अन्नू नगर, नीलेश जैन ग्रामीण अध्यक्ष बनाए गए

जबलपुर सांसद खेल महोत्सव: खेलों में सहभागिता का संकल्प लेकर मैराथन में दौड़े 5 हजार से अधिक बच्चे, युवा, बुजुर्ग

आओ यारों चाय पियें, गीत हुआ लांच, जबलपुर में 4 फरवरी को चाय कुम्भ का आयोजन

Leave a Reply