राष्ट्रपति ने मुगल गार्डन का नाम बदला, अब अमृत उद्यान नाम से पुकारा जाएगा

राष्ट्रपति ने मुगल गार्डन का नाम बदला, अब अमृत उद्यान नाम से पुकारा जाएगा

प्रेषित समय :18:33:39 PM / Sat, Jan 28th, 2023

नई दिल्ली. देश दुनिया में मशहूर राष्ट्रपति भवन स्थित प्रतिष्ठित मुगल गार्डन का नाम बदल दिया गया है. मुगल गार्डन का अब नया नाम रखा गया है. मुगल गार्डन का नया नाम क्या है? तो अब मुगल गार्डन, अमृत उद्यान के नाम से पुकारा जाएगा. शनिवार 28 जनवरी राष्ट्रपति के आदेश पर मुगल गार्डन का नाम बदला गया है. 15 एकड़ के विशाल विस्तार में फैले मुगल गार्डन को अक्सर राष्ट्रपति महल की आत्मा के रूप में चित्रित किया जाता है.

बताया जा रहा है कि, अमृत महोत्सव के तहत मुगल गार्डन का नाम बदला गया है. अमृत उद्यान (मुगल गार्डन) में 12 किस्म के ट्यूलिप के फूल होते हैं. अमृत उद्यान इस साल भी आम जनता के लिए खुलने वाला है. ट्यूलिप और गुलाब के फूल आम जनता का मन मोहेंगी. अमृत उद्यान (मुगल गार्डन) इस वर्ष 31 जनवरी को खुलेगा. और 26 मार्च तक दो माह तक के लिए खुला रहेगा. गार्डन खुलने का समय 10 बजे से शाम 4 बजे तक रहेगा. 28 मार्च को किसानों, 29 को दिव्यांगों, 30 मार्च को पुलिस और सेना के लिए यह विशेष रूप से खुलेगा.

राष्ट्रपति ने दिया नया नाम

राष्ट्रपति की उप प्रेस सचिव नविका गुप्ता ने कहा, स्वतंत्रता के 75 वर्ष पूरे होने के अवसर मनाए जा रहे आजादी का अमृत महोत्सव पर भारत के राष्ट्रपति ने राष्ट्रपति भवन के बगीचों को अमृत उद्यान के रूप में एक सामान्य नाम दिया है.

अमृत उद्यान (मुगल गार्डन) कैसे मिलेगा प्रवेश

अमृत उद्यान (मुगल गार्डन) के लिए सुबह 10 बजे से 12 बजे तक 7500 लोगों के लिए टिकट मिलेगा. उसके बाद 12 से चार बजे तक 10 हजार लोगों को प्रवेश मिलेगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली सहित देश के अनेक हिस्सों में देर तक डोली धरती, रिक्टर स्केल पर 5.8 मापी गई तीव्रता

जबलपुर पहुंचे केंद्रीय राज्यमंत्री जनरल वीके सिंह ने दिल्ली में चल रही पहलवानों के प्रदर्शन को राजनीति से प्रेरित बताया

दिल्ली के जंतर मंतर में पहलवानों का प्रदर्शन जारी, बृजभूषण सिंह इस्तीफा नहीं देने पर अड़े

सौरभ कृपाल को दिल्ली हाईकोर्ट का जज बनाने कॉलेजियम ने केंद्र सरकार को फिर भेजी सिफारिश

Delhi News: 24 जनवरी को होगा दिल्ली मेयर का चुनाव, एलजी ने दी मंजूरी

Leave a Reply