UP News : कानपुर में बैंड-बाजे के साथ निकली कुत्ते की शव यात्रा, व्यापारी ने गोली मार दी थी

UP News : कानपुर में बैंड-बाजे के साथ निकली कुत्ते की शव यात्रा, व्यापारी ने गोली मार दी थी

प्रेषित समय :15:29:12 PM / Sun, Jan 29th, 2023

कानपुर. उत्तर प्रदेश के कानपुर शहर में शनिवार को कुत्ते की शव यात्रा निकाली गई. गुरुवार रात एक व्यापारी ने उसे गोली मारी थी. इस मामले में आरोपी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई. बता दें सर्वोदय नगर में गुरुवार दो कुत्तों को बिजनेसमैन ने गोली मारी थी. इनमें एक की मौत हो गई, जबकि दूसरा कुत्ता घायल हो गया. मोहल्ले वालों ने कहा था कि कुत्ते व्यापारी ज्ञानू शर्मा की जाली के पास भौंक रहे है. इसलिए उसने गोली मार दी.

लोगों ने किया प्रदर्शन

इस मामले में मोहल्ले वालों ने कुत्तों को काकादेव पुलिस स्टेशन ले जाकर प्रदर्शन किया. शुक्रवार को पर्वतारोही गुडिय़ा ठाकुर की तहरीर पर पुलिस ने ज्ञानू शर्मा के खिलाफ केस दर्ज किया.

कुत्ते का हुआ पोस्टमार्टम

शनिवार को कुत्ते का पोस्टमार्टम हुआ. जानकारी मिलते ही पशु प्रेमी मोहल्ले में पहुंच गए. उन्होंने कुत्ते की शव यात्रा निकाली. ढोल भी बजाए गए. लोग तख्तियां भी लिए थे.

सम्मान के साथ निकाली यात्रा

एफआईआर दर्ज करवाने वाली गुडिय़ा ठाकुर ने कहा कि ज्ञानू शर्मा ने कुत्ते को गोली मारी थी. हमने सम्मान के साथ उसकी शव यात्रा निकाली, ताकि ये संदेश पहुंचे कि हम सभी जानवरों के साथ हैं. पशु प्रेमी कनिका ने कहा कि हम लोगों को जागरूक करना चाहते हैं. इस मामले में पुलिस ने आरोपी से पूछताछ नहीं की है. वहीं इस मामले को लेकर जॉइंट पुलिस कमिश्नर आनंद प्रकाश तिवारी ने बताया कि एफआईआर दर्ज कर ली गई है. आगे की कार्रवाई की जा रही है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

उत्तर पश्चिम भारत में बारिश के आसार, हिमालयी क्षेत्र में हो सकती है भारी बर्फबारी

उत्तर भारत में बारिश और बर्फबारी के आसार, कुछ दिन बाद फिर लौटेगी कड़ाके की ठंड

उत्तराखंड के पिथौरागढ़ में महसूस किए गए भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर मापी गई 3.8 तीव्रता

Leave a Reply