संसद का बजट सत्र: सर्वदलीय बैठक में 27 दलों के नेताओं ने अडाणी और बीबीसी डॉक्यूमेंट्री बैन का मुद्दा जोरशोर से उठाया

संसद का बजट सत्र: सर्वदलीय बैठक में 27 दलों के नेताओं ने अडाणी और बीबीसी डॉक्यूमेंट्री बैन का मुद्दा जोरशोर से उठाया

प्रेषित समय :19:40:18 PM / Mon, Jan 30th, 2023

नई दिल्ली. संसद के बजट सत्र को लेकर आज सोमवार को सर्वदलीय बैठक हुई. बैठक में 27 राजनीतिक पार्टियों के 37 नेता पहुंचे, लेकिन मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस के नेता बैठक से गायब रहे. केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा कि मैं सदन को अच्छे से चलाने के लिए विपक्ष का सहयोग चाहता हूं. हम सभी मुद्दों पर चर्चा के लिए तैयार हैं.

केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा कि सर्वदलीय बैठक में आज 27 दलों के 37 नेताओं ने भाग लिया. बैठक से मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस के गायब होने पर कहा कि कांग्रेस पार्टी की ओर से पत्र आया था कि वे जम्मू कश्मीर में हैं, इसलिए सर्वदलीय बैठक में शामिल नहीं हो सके. कल उनके प्रतिनिधि मुझसे मिलेंगे और उनके मुद्दे पर चर्चा होगी. उन्होंने ये भी कहा कि महिला आरक्षण या अदानी पर जो भी सवाल विपक्ष उठाएगा. नियम कानून के तहत सरकार उस पर चर्चा कराने के लिए तैयार है.

बसपा ने उठाया चीनी घुसपैठ का मुद्दा

सरकार द्वारा आज बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में बसपा ने चीनी घुसपैठ का मुद्दा उठाया और संसद में चर्चा की मांग की. इस पर, सरकार ने यह कहते हुए प्रतिक्रिया दी कि कुछ मामलों पर सदन के पटल पर चर्चा नहीं की जा सकती क्योंकि यह सुरक्षा से संबंधित है. वहीं, बैठक में राजद ने अडानी का मुद्दा उठाया और टीएमसी ने पीएम मोदी पर बनी बीबीसी डॉक्यूमेंट्री पर प्रतिबंध का मुद्दा उठाया. बैठक के बाद बीजेडी सांसद सस्मित पात्रा ने कहा कि महिला आरक्षण विधेयक इस सत्र में बीजद की प्राथमिकता रहने वाला है. हम विधेयक को पारित कराने पर जोर दे रहे हैं. हम बिल पास कराने के लिए सरकार पर दबाव बनाने के लिए समान विचारधारा वाले दलों के साथ आम सहमति भी बनाएंगे.

ये नेता सर्वदलीय बैठक में रहे मौजूद

संसद भवन परिसर में हुई बैठक में सदन के उपनेता राजनाथ सिंह, संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी, सदन के नेता पीयूष गोयल, संसदीय मामलों के राज्य मंत्री अर्जुन, राम मेघवाल और वी मुरलीधरन उपस्थित थे. डीएमके नेता, टीआर, बालू, टीएमसी नेताओं, सुदीप बंद्योपाध्याय और सुखेंदु शेखर रे, टीआरएस नेताओं के केशव राव और नामा नागेश्वर राव सहित विपक्षी दलों के सभी शीर्ष नेता उपस्थित थे. पार्टी के अन्य नेता जो उपस्थित थे, उनमें वाईएसआर कांग्रेस के विजयसाई रेड्डी, नेशनल कॉन्फ्रेंस के फारूक अब्दुल्ला, राजद के प्रोफेसर मनोज झा और जदयू के राम नाथ ठाकुर शामिल थे. शिवसेना (उद्धव ठाकरे) का प्रतिनिधित्व प्रियंका चतुर्वेदी ने किया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली सहित देश के अनेक हिस्सों में देर तक डोली धरती, रिक्टर स्केल पर 5.8 मापी गई तीव्रता

जबलपुर पहुंचे केंद्रीय राज्यमंत्री जनरल वीके सिंह ने दिल्ली में चल रही पहलवानों के प्रदर्शन को राजनीति से प्रेरित बताया

दिल्ली के जंतर मंतर में पहलवानों का प्रदर्शन जारी, बृजभूषण सिंह इस्तीफा नहीं देने पर अड़े

सौरभ कृपाल को दिल्ली हाईकोर्ट का जज बनाने कॉलेजियम ने केंद्र सरकार को फिर भेजी सिफारिश

covid 19: केरल सरकार ने मास्क लगाना किया अनिवार्य, दिल्ली में जीरो हुआ पॉजिटिविटी रेट

Leave a Reply