केंद्रीय बजट नए भारत की समृद्धि का संकल्प और अंत्योदय का विजन है: सीएम योगी

केंद्रीय बजट नए भारत की समृद्धि का संकल्प और अंत्योदय का विजन है: सीएम योगी

प्रेषित समय :17:09:14 PM / Thu, Feb 2nd, 2023

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज सीएम आवास 5 कालिदास मार्ग पर आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में केंद्रीय बजट का स्वागत करते हुए पत्रकारों से कहा कि आम बजट नए भारत की समृद्धि का संकल्प है और अंत्योदय का विजन है. नए भारत की आकांक्षाओं का ध्यान रखा गया है. बजट में विकसित भारत की सोच है. इस बजट में अगले 25 सालों का विजन है. इस बजट से यूपी को काफी फायदा होगा.

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के अंदर अनंत संभावनाएं हैं. बजट का सबसे अधिक लाभ प्रदेश को ही मिलने वाला है. इंफ्रास्ट्रक्चर, हरित क्रांति, कौशल विकास, रेल नेटवर्क, हाईवे, जनकल्याणकारी योजनाएं में तेजी आएगी. यह बजट आशा और आकांक्षाओं का बजट है. लोक कल्याणकारी इस बजट से नए भारत और विकसित भारत की परिकल्पना साकार होगी.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने आज सीएम आवास 5 कालिदास मार्ग पर मीडिया से केंद्रीय बजट को लेकर बातचीत की. इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में सीएम योगी के साथ वित्त मंत्री सुरेश खन्ना भी मौजूद रहे. सीएम योगी ने आगे कहा कि कल जो बजट पेश किया गया, उसमें भारत की नई परिकल्पना की गई है. ये बजट अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति के लिए है. किसान योजना के लाभ को एक साल के लिए बढ़ाया गया है.

सीएम योगी ने कहा कि केंद्रीय वित्त मंत्री ने अमृत काल का पहला बजट पेश किया है. आजादी के 75 वर्ष पूरे होने पर अगले 25 वर्ष के कालखंड को अमृत काल का नाम दिया गया. समाज के प्रत्येक तबके के लिए बजट में ध्यान रखा गया है. भारत की व्यवस्था के सनातन मार्गदर्शक सप्तऋषि रहे हैं. सात महत्वपूर्ण मुद्दों को बजट में सप्तऋषि के रूप में शामिल किया गया है. अगले एक वर्ष के लिए पीएम गरीब कल्याण अन्न योजना बढ़ी है.

गौरतलब है कि इससे पहले यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर कर कहा था कि आज प्रस्तुत हुए आम बजट 2023-24 में नए भारत की समृद्धि का संकल्प है, अंत्योदय का विजन है, 130 करोड़ देशवासियों की सेवा का लक्ष्य है. उन्होंने यह भी कहा कि वर्तमान केंद्रीय बजट गांव, गरीब, किसान, नौजवान व महिलाओं समेत समाज के हर वर्ग की आशाओं और राष्ट्र के समग्र उत्थान की अपेक्षाओं को पूरा करने वाला है. नि:संदेह, यह बजट भारत को आर्थिक महाशक्ति बनाने की दिशा में मील का पत्थर साबित होगा. सीएम योगी ने कहा कि मैं आजादी के अमृत काल में प्रस्तुत विकसित भारत के संकल्प को पूर्ण करते सर्वसमावेशी और लोक-कल्याणकारी केंद्रीय बजट 2023-24 का स्वागत करता हूं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

उत्तर प्रदेश में प्रलोभन देकर कराया जा रहा धर्मांतरण, लंदन से हो रही थी फंडिंग

उत्तर प्रदेश में कोरोना के खतरे को लेकर एडवाइजरी जारी, लखनऊ में लागू हुआ कोविड प्रोटोकॉल

उत्तर प्रदेश की मैनपुरी लोकसभा सीट पर डिंपल यादव की शानदार जीत, रामपुर में खिला कमल

उत्तर प्रदेश के रायबरेली में 2 ट्रकों की भिड़ंत में ड्राइवर समेत 3 लोगों की मौत

उत्तर प्रदेश में भी सामने आया श्रद्धा हत्याकांड जैसा मामला, सनकी प्रेमी ने किए प्रेमिका के 6 टुकड़े

Leave a Reply