अडानी को लेकर संसद में विपक्ष का जबरदस्त हंगामा, स्थगित हुई दोनों सदनों की कार्यवाही

अडानी को लेकर संसद में विपक्ष का जबरदस्त हंगामा, स्थगित हुई दोनों सदनों की कार्यवाही

प्रेषित समय :12:05:30 PM / Fri, Feb 3rd, 2023

दिल्ली. संसद में अडाणी ग्रुप के खिलाफ हिंडनबर्ग की रिपोर्ट को लेकर जबरदस्त हंगामा हुआ. इस मुद्दे पर विपक्ष सदन में चर्चा चाहता है. कांग्रेस के कई राज्यसभा सदस्यों ने इस रिपोर्ट को लेकर चर्चा की मांग करते हुए शक्रवार को कार्यस्थगन के नोटिस दिए. राज्यसभा सदस्यों प्रमोद तिवारी, सैयद नासिर हुसैन, कुमार केतकर, अमी याग्निक और नीरज डांगी ने नियम 267 के तहत प्रश्नकाल और दूसरे विधायी कार्यों को स्थगित करके चर्चा की मांग की है.

विपक्ष के हंगामें को देखते हुए लोकसभा और राज्यसभा दोनों की कार्यवाही स्थगित कर दी गई है. लोकसभा दो बजे और राज्यसभा ढाई बजे तक के लिए स्थगित हुई है. राज्यसभा सभापति ने विपक्षी सांसदों के अडानी-हिंडनबर्ग पर कार्यस्थगन और चर्चा के नोटिस को अस्वीकार किया. इसके बाद हंगामा शुरू हो गया.

राज्यसभा में विपक्ष के नेता और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन ने कहा कि हमने विपक्षी दलों बैठक बुलाई है. वहां आगे की रणनीति पर चर्चा करेंगे. उसके बाद अगला का कदम लेंगे. हम नियम के अनुसार नोटिस देते हैं. उनका अगला कदम क्या होगा उन्हें पता होगा. वहीं कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि अगर अमूल दूध के दाम में इजाफा होगा तो सबसे ज्यादा असर आम आदमी पर पड़ेगा. हो सकता है मोदी जी और अमित शाह जी दूध नहीं पीते होंगे, लेकिन देश के बच्चों के लिए तो दूध पीना जरूरी है. दूध के दाम को बढ़ाते हुए सरकार ने अपनी नियत साफ कर दी है.

आम आदमी पार्टी से राज्य सभा सांसद संजय सिंह ने कहा कि मोदी ने पोर्ट दिया, मोदी ने एयरपोर्ट दिया, मोदी ने स्टील दिया, मोदी ने रेल, मोदी ने तेल दिया, मोदी ने बिजली दिया, मोदी ने काला धन दिया जो अडानी की कंपनियों में लगा. अमृतकाल में जहरीला घोटाला हुआ तो मोदी खामोश. नोटिस में कहा गया है कि बाजार में पूंजी गंवाती कंपनियों में भारतीय जीवन बीमा निगम, सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों और वित्तीय संस्थाओं के निवेश के मुद्दे पर चर्चा कराई जाए.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अडानी ग्रुप ने कैंसिल किया 20 हजार करोड़ का अपना FPO

शेयर मार्केट में अडानी इम्पेक्ट: ऊपरी स्तरों से फिसला बाजार, सेंसेक्स 150 चढ़कर बंद, अडाणी एंटरप्राइजेज 28% टूटा

बिजनेस टाइकून अडानी का 3 दिन में 34 अरब डॉलर डूबा, अमीरी में 10वें पायदान से भी नीचे पहुंचे

उद्योगपति गौतम अडानी ने राहुल गांधी पर खुलकर की बात, कहा- उनकी वजह से आज यहां हूं

सवाल तो मोदीजी से होना चाहिए था कि.... तपस्या में क्या कमी रह गई, जो अडानी के कदम राजस्थान की ओर बढ़ गए?

Leave a Reply