पश्चिम बंगाल में भाजपा को लगा झटका, विधायक सुमन कांजीलाल टीएमसी में हुए शामिल

पश्चिम बंगाल में भाजपा को लगा झटका, विधायक सुमन कांजीलाल टीएमसी में हुए शामिल

प्रेषित समय :20:16:07 PM / Sun, Feb 5th, 2023

कोलकाता. पश्चिम बंगाल की अलीपुरद्वार विधानसभा सीट के भाजपा विधायक सुमन कांजीलाल रविवार को टीएमसी में शामिल हो गये. टीएमसी के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी की उपस्थिति में सुमन कांजीवाल ने टीएमसी की सदस्यता ली. सुमन कांजीलाल के काफी दिनों से टीएमसी में शामिल होने की चर्चा थी, लेकिन रविवार को वह पार्टी महासचिव अभिषेक बनर्जी की उपस्थिति में टीएमसी में शामिल हो गए. टीएमसी की ओर से जारी बयान में सुमन कांजीवाल के पार्टी में शामिल होने का ऐलान किया गया.

गौरतलब है कि विधानसभा चुनाव के बाद लगातार बंगाल में दलबदल की राजनीति चल रही है. टीएमसी लगातार दूसरे पाटीज़् के विधायकों को तोड़ रही है. अब बीजेपी के विधायक सुमन कांजीलाल टीएमसी में शामिल हो गये. टीएमसी की ओर से ट्वीट कर कहा गया कि बीजेपी की जनविरोधी नीतियों और नफरत से भरे एजेंडे को खारिज करते हुए सुमन कांजीलाल आज हमारे राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनजीज़् की उपस्थिति में एआईटीसी परिवार में शामिल हुए. फिर भी एक और बंगाल बीजेपी के विधायक को इस सच्चाई का एहसास है कि भाजपा का लोगों की सेवा करने का कोई इरादा नहीं है!

सुमन कांजीवाल अलीपुरद्वार के फालाकाटा बीजेपी के जिला सचिव थे. सुमन कांजीवाल की गणना बीजेपी के अच्छे वक्ताओं के रूप में होती है. सुमन कभी पत्रकार थे, लेकिन वह राजनीति में शामिल हुए थे. बंगाल में 8 फरवरी से विधानसभा का बजट सत्र शुरू हो रहा है. बजट सत्र के पहले बीजेपी विधायक टीएमसी में शामिल होना महत्वपूर्ण माना जा रहा है. सुमन कांजीलाल ने नवंबर में आयोजित पिछले सत्र में राज्य सरकार को औद्योगिक मामले पर राज्य सरकार पर हमला बोला था. सुमन कांजीलाल का नाम उन प्रचारकों की सूची में शामिल था, जो बीजेपी के प्रचार के लिए त्रिपुरा गये थे. बता दें कि अलीपुरद्वार जिला ऐसा जिला है, जहां पांच विधानसभा सीटों पर साल 2021 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने जीत हासिल की थी, लेकिन अब टीएमसी उसके एक विधायक को तोडऩे में सफल रही है. दूसरी ओर टीएमसी नेता सुप्रियो चांद ने दावा किया कि टीएमसी में और आठ शामिल होने का इंतजार कर रहे हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पश्चिम बंगाल में बोर्ड परीक्षा के मॉडल प्रश्न पत्र में कश्मीर को लिखा आजाद कश्मीर, मचा बवाल

पश्चिम बंगाल के आसनसोल में कोयला खदान धंसी, कई मजदूरों के दबे होने की आशंका

भाजपा के वरिष्ठ नेता और पश्चिम बंगाल के पूर्व गवर्नर पंडित केसरी नाथ त्रिपाठी का निधन

NIA की पश्चिम बंगाल के एकबालपुर-मोमिनपुर हिंसा मामले में बड़ी कार्रवाई, 17 ठिकानों पर की छापेमारी

पश्चिम बंगाल में वंदे भारत ट्रेन पर दूसरी बार पथराव, दो दिन में दूसरी घटना

Leave a Reply