भाजपा के वरिष्ठ नेता और पश्चिम बंगाल के पूर्व गवर्नर पंडित केसरी नाथ त्रिपाठी का निधन

भाजपा के वरिष्ठ नेता और पश्चिम बंगाल के पूर्व गवर्नर पंडित केसरी नाथ त्रिपाठी का निधन

प्रेषित समय :13:58:31 PM / Sun, Jan 8th, 2023

प्रयागराज. भाजपा के वरिष्ठ नेता और पश्चिम बंगाल के पूर्व गवर्नर पंडित केसरी नाथ त्रिपाठी का 89 वर्ष की आयु में प्रयागराज स्थित आवास पर रविवार की सुबह करीब 5 बजे निधन हो गया. परिवार की ओर से प्राप्त जानकारी के अनसाुर आज शाम 4 बजे प्रयागराज के रसूलाबाद घाट पर पंडित केसरी नाथ त्रिपाठी का अंतिम संस्कार होगा. केसरीनाथ त्रिपाठी के निधन पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शोक जताया है. साथ में यूपी बीजेपी ने अपने तमाम कार्यक्रम को रद्द कर दिये हैं.

गौरतलब है कि 30 दिसंबर 2022 को तबीयत बिगडऩे पर पंडित त्रिपाठी को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. हालांकि उसके बाद 4 जनवरी को तबीयत में सुधार होने पर डिस्चार्ज होकर घर आ गए थे. पंडित केसरी नाथ त्रिपाठी अपने पीछे पुत्र अपर महाधिवक्ता नीरज त्रिपाठी और दो बेटियों को छोड़ गए हैं. केसरीनाथ त्रिपाठी को आज ही लखनऊ के एसजीपीजीआई में भर्ती कराया जाना था.

पश्चिम बंगाल के पूर्व राज्यपाल पंडित केसरीनाथ त्रिपाठी का जन्म 10 नवंबर 1934 को हुआ था. पंडित केसरी नाथ त्रिपाठी बीजेपी के वरिष्ठ नेता रहे हैं. इलाहाबाद हाईकोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता के साथ ही पंडित केसरीनाथ त्रिपाठी तीन बार यूपी विधानसभा अध्यक्ष रहे. भारतीय जनता पार्टी के यूपी ईकाई के अध्यक्ष भी रहे. पंडित केसरीनाथ त्रिपाठी 2014 से 2019 तक पश्चिम बंगाल के गवर्नर रहे इस बीच उन्हें बिहार, मेघालय और मिजोरम राज्यों का अतिरिक्त प्रभार भी सौंपा गया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमसीडी की पहली बैठक में भाजपा और आप पार्षदों ने किया हंगामा, अगली तारीख तक के ल‍िए सदन स्‍थग‍ित

पूर्व सीएम कमलनाथ ने कहा, मैने देखी है सीडी, भाजपा के लोग है, नहीं चाहता था एमपी बदनाम हो

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा, जनता के बीच पार्टी की छबि बनाने में आपकी महत्वपूर्ण जिम्मेदारी, प्रशिक्षण वर्ग में शामिल हुए

जबलपुर पहुंचे भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा, सेवा की आड़ में धर्मान्तरण नहीं चलने देगें

एमपी में भाजपा नेता की 4 मंजिला होटल को ब्लास्ट कर जमींदोज किया, लगाए गए थे 60 डायनामाइट

Leave a Reply