जबलपुर हाईकोर्ट जज ने पकड़ी मोखा पेट्रोल पम्प की धोखाधड़ी, कार के 50 लीटर टेंक में भरा 57 लीटर पेट्रोल, पंप कराया सील..!

जबलपुर हाईकोर्ट जज ने पकड़ी मोखा पेट्रोल पम्प की धोखाधड़ी, कार के 50 लीटर टेंक में भरा 57 लीटर पेट्रोल, पंप कराया सील..!

प्रेषित समय :17:26:58 PM / Thu, Feb 9th, 2023

पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश के जबलपुर में सरबजीतसिंह मोखा अपने कारनामों को लेकर हमेशा ही सुर्खिया बटोरता है. ऐसा ही एक मामला फिर सामने आया है. सरबजीतसिंह मोखा के दो नम्बर पुल नेपियर टाउन स्थित पेट्रोल पम्प से ग्राहकों के साथ धोखाधड़ी की जा रही है. इस धोखाधड़ी को न जिला प्रशासन ने रोका न ही पुलिस ने. यह काम कर दिखाया है हाईकोर्ट के सम्मानीय जज ने. जज साहब बीती रात अपनी कार में पेट्रोल भरवाने के लिए मोखा पेट्रोल पम्प पहुंचे. जहां पर उन्होने अपनी कार के टेंक को फुल कराया. टेंक फुल होने के बाद पंप के कर्मचारी ने उन्हे 57 लीटर पेट्रोल का बिल थमा दिया. बिल देखकर जज साहब हैरत में पड़ गए कि उनकी काम का फ्यूल टेंक तो 50 लीटर का है, 57 लीटर कैसे भर दिया. पेट्रोल पम्प की यह गड़बड़ी पाकर जज साहब भड़क गए, उन्होने जिला प्रशासन के अधिकारियों को शिकायत दी. देखते ही देखते जिला प्रशासन के अधिकारियों से लेकर नापतौल विभाग व पुलिस अधिकारी पहुंच गए, जिन्होने पेट्रोल पम्प सील कर दिया.

सूत्रों के अनुसार हाईकोर्ट जज साहब बीती रात मोखा पेट्रोल पम्प पहुंचे, जहां पर उन्होने अपनी कार में टेंक को फु ल करने के लिए कहा. जिसपर कर्मचारी ने टेेंक फुल करके 57 लीटर पेट्रोल का बिल थमा दिया. बिल देखते ही जज साहब का माथा ठनक गया, उनकी कार का टेंक तो 50 लीटर है, 5 से 7 लीटर पेट्रोल तो पहले से ही था. कर्मचारी ने 57 लीटर पेट्रोल कहां से भर दिया. मोखा पेट्रोल पम्प द्वारा ग्राहकों के साथ की जा रही इस तरह की धोखाधड़ी से जज साहब ने तत्काल प्रशासनिक अधिकारियों को फोन पर सूचना दी. फिर क्या था देखते ही देखते प्रशासनिक अधिकारी तत्काल मौके पर पहुंच गए, जज साहब ने अधिकारियों को यह कहते हुए फटकार भी लगाई कि रोजाना हजारों लोगों को इस प्रकार लूटा जा रहा है और प्रशासन खामोश है. यह पेट्रोल पम्प कलेक्ट्रेट से महज कुछ ही दूरी पर स्थित है. अब तक ग्राहकों के साथ लाखों रुपए की धोखाधड़ी की जा चुकी है. इस घटनाक्रम के बाद प्रशासनिक अधिकारियों ने तत्काल पेट्रोल पम्प को सील करने की कार्यवाही की. रात एक बजे तक चली कार्रवाई के बाद पम्प के सभी 6 नोजल बंद कर जांच शुरु कर दी गई है. आखिर पम्प से कम मात्रा में पेट्रोल कैसे दिया जा रहा था. गौरतलब है कि मोखा पेट्रोल पम्प से प्रतिदिन हजारों लीटर पेट्रोल व डीजल की बिक्री होती है, जिससे इस बात का सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि इस पम्प से प्रतिदिन ही ग्राहकों के साथ हजारों रुपए की धोखाधड़ी की जा रही है. इसके अलावा और भी पेट्रोल पम्प है जहां पर ग्राहकों के साथ इस तरह की धोखाधड़ी की जा रही है लेकिन जिला प्रशासन व नापतौल विभाग ने कभी ध्यान देने की जरुरत नहीं समझी या फिर जानबूझकर अनदेखी की जा रही है. ऐसा भी कहा जा सकता है कि यह सारा खेल कुछ अधिकारियों के साथ मिलीभगत से किया जा रहा है. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर के सीमेंट कारोबारी के दमोह के सेल्समैन ने हड़पे 44.46 लाख रुपए

जबलपुर, मंडला, पुणे के 12 आरोपियों को डकैती-चोरी के मामले में सशर्त जमानत

एमपी में संविदा स्टाफ नर्स परीक्षा का पेपर लीक, एग्जाम निरस्त, भोपाल में प्रदर्शन, ग्वालियर में 7 गिरफ्तार, जबलपुर तक फैला है नेटवर्क

Rail News- जबलपुर-पुणे-जबलपुर स्पेशल ट्रेन संचालन अवधि जून तक विस्तारित, मिलेगा यात्रियों को लाभ

जबलपुर में एनएसयूआई ने विकास की निकाली शवयात्रा: पुलिस से झड़प, हंगामा, कई कार्यकर्ता गिरफ्तार

Leave a Reply