सुप्रीम कोर्ट में और दो नए जजों की नियुक्ति, कानून मंत्री किरेन रिजिजू ने ट्वीट कर दी जानकारी

सुप्रीम कोर्ट में और दो नए जजों की नियुक्ति, कानून मंत्री किरेन रिजिजू ने ट्वीट कर दी जानकारी

प्रेषित समय :15:44:21 PM / Fri, Feb 10th, 2023

नई दिल्ली. केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में शुक्रवार को दो और नए जजों की नियुक्ति की है. इनमें राजेश बिंदल और अरविंद कुमार शामिल हैं. राजेश बिंदल इलाहाबाद हाई कोर्ट के जबकि अरविंद कुमार गुजरात हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस रह चुके हैं. इस संबंध में आज सुबह केंद्रीय कानून मंत्री ने ट्वीट कर जानकारी दी.

किरेन रिजिजू ने ट्वीट कर कहा कि भारत के संविधान के तहत प्रावधानों के अनुसार भारत के राष्ट्रपति ने हाई कोर्ट्स के चीफ जस्टिस को सुप्रीम कोर्ट के जज के रूप में नियुक्त किया है. उनके लिए मेरी शुभकामनाएं.

सोमवार को पांच जजों को दिलाई थी शपथ

बता दें कि इससे पहले सोमवार को पांच अन्य जजों को सुप्रीम कोर्ट में जज नियुक्त किया गया था. उन्हें सोमवार को शपथ दिलाई गई थी. शुक्रवार को दो नए जजों की नियुक्ति के बाद भारत के मुख्य न्यायाधीश डी वाई चंद्रचूड़ समेत सर्वोच्च न्यायालय में स्वीकृत कुल 34 पदों पर नियुक्तियां पूरी हो चकी हैं.

सोमवार को इन जजों को दिलाई गई थी शपथ

सोमवार को ष्टछ्वढ्ढ डीवाई चंद्रचूड़ ने न्यायमूर्ति पंकज मित्तल, न्यायमूर्ति संजय करोल, न्यायमूर्ति संजय कुमार, न्यायमूर्ति अहसानुद्दीन अमानुल्लाह और न्यायमूर्ति मनोज मिश्रा को सर्वोच्च न्यायालय के न्यायाधीश के रूप में पद की शपथ दिलाई थी. पंकज मित्तल राजस्थान हाईकोर्ट, संजय करोल पटना हाईकोर्ट, पीवी संजय कुमार मणिपुर हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस रह चुके हैं. वहीं, अहसानुद्दीन अमानुल्लाह पटना हाईकोर्ट और मनोज मिश्रा इलाहाबाद हाईकोर्ट के जस्टिस रह चुके हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली हाईकोर्ट की टिप्पणी: कस्टडी में महिला का वर्जिनिटी टेस्ट असंवैधानिक, जेल में भी मौलिक आत्म-सम्मान बनाए रखना जरूरी

दिल्ली-एनसीआर में प्रशासन की जांच में फेल हुए नामी ब्रांड के दूध के सैंपल, लगा जुर्माना

IRCTC: गुजरात दर्शन के लिए चलेगी भारत गौरव टूरिस्ट ट्रेन, 28 फरवरी को दिल्ली से होगी शुरू

दिल्ली में फिर टला मेयर का चुनाव, आम आदमी पार्टी आज ही खटखटाएगी सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा

BJP का दिल्ली में AAP ऑफिस के सामने जोरदार प्रदर्शन, पुलिस से झड़प, केजरीवाल का इस्तीफा मांगा

Leave a Reply