एमपी के जबलपुर में बंद नहीं होगा तंदूर, होटल, रेस्टारेंट, ढाबों में खाने मिलेगी तंदूरी रोटियां..!

एमपी के जबलपुर में बंद नहीं होगा तंदूर, होटल, रेस्टारेंट, ढाबों में खाने मिलेगी तंदूरी रोटियां..!

प्रेषित समय :20:53:12 PM / Sat, Feb 11th, 2023

पलपल संवाददाता, जबलपुर. एमपी के जबलपुर में स्थित होटल, रेस्टारेंट व ढाबों में ग्राहकों को तंदूरी रोटियां खाने को मिलेगी. कहीं भी तंदूर बंद नहीं होगे. इस आशय की जानकारी खाद्य सुरक्षा अधिकारी पंकज श्रीवास्तव ने दी है. उन्होने स्पष्ट कहा कि खाद्य सुरक्षा प्रशासन द्वारा किसी भी होटल और रेस्टारेंट को तंदूर बंद करने कोई नोटिस जारी नहीं किया गया और न ही तंदूर के इस्तेमाल को प्रतिबन्धित किया गया है.

खाद्य सुरक्षा अधिकारी श्री श्रीवास्तव ने बताया कि बढ़ते प्रदूषण को देखते हुये करीब बाईस दिन पूर्व होटलों और रेस्टारेंट मालिकों को पत्र भेजकर तंदूर में कोयले व लकड़ी का उपयोग कम से कम करने की सलाह दी गई थी. उनसे तंदूर की जगह एलपीजी का इस्तेमाल बढ़ाने कहा गया था. खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने बताया कि होटल एवं रेस्टारेंट मालिकों से इस पत्र पर अच्छी प्रतिक्रिया मिली है और लगभग सभी ने बढ़ते प्रदूषण पर नियंत्रण के मद्देनजर इस ओर जरूरी पहल करने का आश्वासन दिया है . ज्ञात हो कि खाद्य सुरक्षा अधिकारी पंकज श्रीवास्तव ने संभागायुक्त की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई प्रदूषण नियंत्रण मंडल की बैठक का हवाला देते हुये 18 जनवरी को एक पत्र भेजकर होटलों एवं रेस्टारेंट्स को तंदूर का उपयोग कम से कम करने तथा इसके स्थान पर एलपीजी का इस्तेमाल बढाने की सलाह दी थी. पत्र में खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने होटल एवं रेस्टारेंट मालिकों को इस दिशा में उठाये जा रहे कदमों के बारे में तीन दिन के भीतर विभाग को सूचित करने के निर्देश भी दिये थे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर के सभी पेट्रोल पंपों की होगी जांच, 4 सदस्यीय जांच दल बनाया, जज साहब की गाड़ी में कम भरा था डीजल

जबलपुर में सुधार कार्य के चलते तीन दिन बंद रहेगी गढ़ा रेलवे क्रासिंग

जबलपुर हाईकोर्ट जज ने पकड़ी मोखा पेट्रोल पम्प की धोखाधड़ी, कार के 50 लीटर टेंक में भरा 57 लीटर पेट्रोल, पंप कराया सील..!

रीवा जेल में तीसरी बार चोरी करते पकड़ा गया प्रहरी, जबलपुर ट्रांसफर होने के बाद भी ज्वाइन नही किया..!

जबलपुर के सीमेंट कारोबारी के दमोह के सेल्समैन ने हड़पे 44.46 लाख रुपए

Leave a Reply