मंत्रिमंडल विस्तार पर बोले नीतीश कुमार कहा- हम क्या बताएं, तेजस्वी से पूछिये

मंत्रिमंडल विस्तार पर बोले नीतीश कुमार कहा- हम क्या बताएं, तेजस्वी से पूछिये

प्रेषित समय :10:01:09 AM / Sun, Feb 12th, 2023

बिहार में मंत्रिमंडल विस्तार की संभावना को लेकर पूछे जाने पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि इसको लेकर उपमुख्यमंत्री से पूछिए. संभावित मंत्रिमंडल विस्तार के मद्देनजर सत्तारूढ़ महागठबंधन में सहयोगी कांग्रेस और अधिक पद चाहती है. बिहार में 243 सदस्यीय विधानसभा में कांग्रेस के 19 विधायक हैं और सरकार में वर्तमान में उसके दो मंत्री हैं. पिछले साल अगस्त में बीजेपी से नीतीश कुमार के अलग होने के बाद राज्य में महागठबंधन की सरकार बनी थी.

बिहार मंत्रिमंडल में अधिकतम 36 मंत्री पद हो सकते हैं और इनमें से पांच अभी खाली हैं. पत्रकारों ने जब नीतीश कुमार से मंत्रिमंडल विस्तार की अटकलों और मंत्रिपरिषद में दो और पद की कांग्रेस की मांग पर उनका विचार जानना चाहा तो उन्होंने कहा, आप लोग ये सवाल उपमुख्यमंत्री से पूछिए. नीतीश कुमार ने जमुई जिले में अपनी समाधान यात्रा के दौरान कहा, कांग्रेस नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल ने हाल में इस संबंध में मुझसे मुलाकात की थी. मैंने उनसे कहा है कि वे इस संबंध में उपमुख्यमंत्री से बात करें. उन्हें आपस में मिल-बैठकर इसे अंतिम रूप देने दीजिए. जो भी फैसला होगा उस पर विचार किया जाएगा.

राज्य मंत्रिमंडल में राष्ट्रीय जनता दल के 29 सदस्य हैं, जिनमें उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव भी शामिल हैं. राजद के दो मंत्रियों के इस्तीफा देने के बाद भी सबसे अधिक मंत्री उसी पार्टी से हैं. उल्लेखनीय है कि कांग्रेस की बिहार इकाई के प्रमुख अखिलेश प्रसाद ने हाल में दावा किया था, मुख्यमंत्री ने कहा है कि हमारी पार्टी से और मंत्री बनाए जाएंगे. अखिलेश प्रसाद ने कहा, हर कोई जानता है कि कांग्रेस के पास 19 विधायक और चार विधान पार्षद हैं. मंत्रिमंडल में शामिल अन्य पार्टियों के विधायकों की संख्या तीन से चार है. हमारी पार्टी से चार मंत्री हो सकते हैं. मैंने इस संबंध में मुख्यमंत्री से बात की है और वह इससे सहमत हैं.

नीतीश कुमार से पूर्व मुख्यमंत्री एवं हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) के प्रमुख जीतन राम मांझी की राज्य में 12 फरवरी से गरीब संपर्क यात्रा शुरू करने की योजना के बारे में भी पूछा गया, जिस पर मुख्यमंत्री ने कहा, किसी भी राजनीतिक पार्टी के नेता अपनी यात्रा शुरू करने के लिए स्वतंत्र हैं. हम महागठबंधन की सरकार में सहयोगी पार्टी है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बिहार के कटिहार में नीतीश कुमार की समाधान यात्रा का जमकर विरोध, फूंका सीएम का पुतला

बिहार में NIA की बड़ी कार्रवाई, पीएफआई के 3 संदिग्धों को हिरासत में लिया, राम मंदिर को उड़ाने की दी थी धमकी

बिहार गजब है: कुत्ते को चाहिए जाति प्रमाण पत्र, पिता का नाम लिखा शेरू, आधार के साथ किया आवेदन

बिहार में भीषण सड़क हादसा: तेज रफ्तार ट्रक की टक्कर से दो बच्चियों सहित तीन लोगों की मौत

बिहार में होना-जाना कुछ नहीं है, लिहाजा.... दिलचस्प बयानबाजी का मजा लें?

Leave a Reply