Haryana News: हरियाणा में कांग्रेस सरकार बनने पर ओपीएस लागू होगी!

Haryana News: हरियाणा में कांग्रेस सरकार बनने पर ओपीएस लागू होगी!

प्रेषित समय :15:14:25 PM / Mon, Feb 13th, 2023

गुड़गांव. हरियाणा प्रदेश इंटक का महाअधिवेशन एवं डेलीगेट सेशन गुड़गांव में आयोजित हुआ. इंटक के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉक्टर जी.संजीव रेड्डी द्वारा नियुक्त चुनाव अधिकारी पर्यवेक्षक राजस्थान इंटक के प्रदेश अध्यक्ष एवं राज्य मंत्री जगदीश राज श्रीमाली ने उपस्थित लगभग दो हजार श्रमिक प्रतिनिधियों के समक्ष चुनाव प्रक्रिया शुरू की जिस पर निवर्तमान प्रदेश महामंत्री लोहाना ने प्रदेश अध्यक्ष अमित यादव का नाम प्रस्तावित किया.

इंटक के वरिष्ठ नेता राजकुमार त्यागी द्वारा समर्थन किया गया. तत्पश्चात दूसरा कोई नाम नहीं आने पर उपस्थित सभी डेलिगेट्स के सामने श्रीमाली द्वारा कोई इच्छुक हो तो दूसरा नाम प्रस्तावित करने का आह्वान किया गया, परंतु कोई नाम नहीं आने पर अध्यक्ष पद पर अमित यादव को निर्विरोध निर्वाचित किया गया.

इसके पूर्व उद्घाटन सत्र के मुख्य अतिथि पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष उदयभान चौधरी एवं इंटक व कांग्रेस के नेतागण उपस्थित थे.

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस और इंटक का रिश्ता पुराना है और हरियाणा के प्रथम मुख्यमंत्री इंटक से ही बने थे. उन्होने कहा कि मजदूर और किसान इस देश की रीढ़ है, इनके कमजोर होने पर देश कमजोर होता है और यह मजबूत होने पर देश मज़बूत होता है.

वर्तमान में भारत और हरियाणा मे बीजेपी की सरकार मजदूर और किसान विरोधी है, उन्होने श्रीमाली द्वारा अपने संबोधन में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा बजट में ओपीएस एवं संविदा श्रमिकों की ठेका प्रथा समाप्त करने के बारे में साधुवाद देते हुए आगामी कांग्रेस सरकार हरियाणा में बनने पर उसे लागू करने का भरोसा दिया.

स्वागत संबोधन एवं धन्यवाद प्रदेश इंटक के नवनिर्वाचित अध्यक्ष अमित यादव ने देते हुए कहा कि मुझे मजदूरों ने जो जिम्मेदारी दी है, उसका मैं ईमानदारी से निर्वहन करके इंटक और मजदूरों की सेवा करूंगा. चंडीगढ़ इंटक के अध्यक्ष नसीब जाखड़ ने संचालन किया.

कांग्रेस को कामयाबी के लिए इंटक, एनएसयूआई जैसे जमीनी संगठनों पर फोकस करना होगा!
https://palpalindia.com/2023/01/07/Rajasthan-Rahul-Gandhi-Bharat-Jodo-Yatra-success-focus-on-NSUI-organizations-BJP-jan-aakrosh-yatra-failure-Gehlot-government-news-in-hindi.html

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

हरियाणा में कैमिकल से भरे कैंटर में ब्लास्ट होने से दो लोगों की मौत, दो घायलों की हालत गंभीर

भीषण ठंड की वापसी : अगले 5 दिनों तक पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और यूपी में छाया रहेगा घना कोहरा

हरियाणा के सत्यवान सौरभ एवं प्रियंका सौरभ को 'विश्व हिंदी साहित्य रत्न सम्मान'

पंजाब के पास हरियाणा को देने के लिए एक बूंद भी अतिरिक्त पानी नहीं: भगवंत मान

MP: पंडोखर सरकार ने हरियाणा पुलिस को बताया था पंजाब बॉर्डर और चोर पकड़ा गया गुरुग्राम में

Leave a Reply