पुणे ट्रेन में बिक रही थी डुप्लीकेट बिसलेरी कंपनी की पानी की बोतलें, जबलपुर में वाणिज्य विभाग ने की जब्त

पुणे ट्रेन में बिक रही थी डुप्लीकेट बिसलेरी कंपनी की पानी की बोतलें, जबलपुर में वाणिज्य विभाग ने की जब्त

प्रेषित समय :20:05:27 PM / Tue, Feb 14th, 2023

जबलपुर. रेलवे द्वारा खाद्य पदार्थों की गुणवत्ता एवं अवैध वेंडरों के विरुद्ध जारी जांच अभियान के दौरान एक यात्री गाड़ी में नामी कंपनी (बिसलेरी) की पानी की बोतलों के मिलते जुलते नाम से अमानक पानी की बोतलों को जब्त किया गया.

इस सम्बन्ध में सीनियर डीसीएम श्री विश्वरंजन ने बताया कि श्रोत सूचना पर जानकारी मिली की जसडीह से चलकर गया, सासाराम, सतना मार्ग से जबलपुर होकर पुणे जाने वाली ट्रेन न. 11428 में पानी की डुप्लीकेट बोतले बेची जा रही है.

इस सूचना पर मंडल वाणिज्य प्रबंधक सुनील श्रीवास्तव के नेतृत्व में मुख्य टिकिट निरीक्षक मनोज शर्मा एवं स्टेशन प्रबंधक वाणिज्य संजय जैसवाल आदि ने ट्रेन में जांच अभियान चलाया. इस जांच में ट्रेन के स्लीपर कोच में रख कर यात्रियों को बेची जा रही नामी कंपनी की डुप्लीकेट पानी की 40 पेटी बोतलों को जब्त किया गया. अधिक लाभ कमाने एवं यात्रियों को स्तरहीन जल बेचने का  कार्य उक्त ट्रेन के प्रारंभिक स्टेशन से किया जा रहा था, लेकिन जबलपुर स्टेशन पर ट्रेन के आते ही मंडल की सजग टीम ने उक्त 40 पेटी पानी को जब्त करके बड़ी कार्यवाही की. रेल प्रशासन ने यात्रियों से अनुरोध किया है कि ट्रेन अथवा स्टेशन पर वर्दीधारी वैध वेंडरों से ही खानपान की वस्तुएं खरीदें तथा भुगतान डिजिटल माध्यम से ही करें, जिससे अनैतिक गतिविधियों को रोकने में मदद मिले.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Railway: जबलपुर मंडल के स्टेशनों पर अवैध वेंडर्स के खिलाफ अभियान, घटिया समोसे, भजिये, चटनी जब्त, नष्ट कराया

कोरोना काल में बाधित ट्रेनों का जबलपुर संसदीय क्षेत्र के स्टेशनों में परिचालन, ठहराव पुन: प्रारम्भ हो : सांसद ने रेलमंत्री से की मांग

ट्रेन में जहरखुरानी: मैहर से जबलपुर लौट रहे युवक को दो बाबा ने भभूत खिलाया, इलाज के दौरान मौत

Leave a Reply