हरियाणा में दो युवकों को जिंदा जलाने के मामले में मृतकों के परिवार को 20-20 लाख रुपये देगी राजस्थान सरकार, नौकरी और बच्चों की पढ़ाई फ्री

हरियाणा में दो युवकों को जिंदा जलाने के मामले में मृतकों के परिवार को 20-20 लाख रुपये देगी राजस्थान सरकार, नौकरी और बच्चों की पढ़ाई फ्री

प्रेषित समय :15:44:24 PM / Fri, Feb 17th, 2023

नई दिल्ली. हरियाणा के भिवानी में दो युवकों को जिंदा जलाने का मामला सामने आया है. दोनों युवक अल्पसंख्यक समुदाय से थे. राजस्थान सरकार ने मृतकों के परिवार को 20-20 लाख रुपये का मुआवजा देने का ऐलान किया है. गहलोत सरकार में कैबिनेट मंत्री जाहिदा खान ने बताया इस मामले में गहलोत सरकार संवेदनशील है. हमने जांच के लिए एक कमेटी बनाई है.

राजस्थान सरकार की राज्य शिक्षामंत्री जाहिदा खान ने बताया कि पीडि़त परिवार के किसी सदस्य को सरकारी नौकरी मिलेगी. मृतकों के बच्चों की 12वीं तक की शिक्षा फ्री रहेगी. जाहिदा खान ने कहा कि वह शनिवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मुलाकात कर जांच की बात करेंगी. उन्होंने घोषणा करते हुए कहा कि मृतकों के परिजनों को 15-15 लाख रुपये राजस्थान सरकार की तरफ से, 5-5 लाख रुपये मंत्री जाहिदा खान और 50-50 हजार रुपये पहाड़ी प्रधान साजिद द्वारा मुआवजा के रूप में दिया जाएगा. इसके अलावा पीडि़त परिवारों के सदस्यों को सरकारी नौकरी भी दी जाएगी. जाहिदा खान ने कहा कि वह शनिवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मुलाकात कर जांच की बात करेंगी.

जली हुई गाड़ी में दो लोगों के कंकाल मिला

राजस्थान पुलिस ने हरियाणा के भिवानी में गुरुवार को एक जली हुई गाड़ी में दो लोगों के कंकाल मिलने के मामले में छह लोगों को हिरासत में लिया है. मृतक पुरुषों के परिवार के सदस्यों ने आरोप लगाया है कि बजरंग दल से जुड़े गौ रक्षकों ने राजस्थान के भरतपुर में उनके गांव से दोनों का अपहरण कर लिया था. पुलिस ने कहा कि पीडि़तों में से एक गाय की तस्करी के मामलों में शामिल था और यह पता लगाने के लिए जांच की जा रही है कि क्या गौ तस्करी से जुड़े मामले में वारदात को अंजाम दिया गया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Haryana News: हरियाणा में कांग्रेस सरकार बनने पर ओपीएस लागू होगी!

हरियाणा के करनाल में हुए भीषण सड़क हादसे में एक ही गांव के चार युवकों की मौत

हरियाणा में कैमिकल से भरे कैंटर में ब्लास्ट होने से दो लोगों की मौत, दो घायलों की हालत गंभीर

भीषण ठंड की वापसी : अगले 5 दिनों तक पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और यूपी में छाया रहेगा घना कोहरा

हरियाणा के सत्यवान सौरभ एवं प्रियंका सौरभ को 'विश्व हिंदी साहित्य रत्न सम्मान'

पंजाब के पास हरियाणा को देने के लिए एक बूंद भी अतिरिक्त पानी नहीं: भगवंत मान

Leave a Reply