भारत हिंदू राष्ट्र है, बस संवैधानिक मुहर की जरूरत: स्वामी चक्रपाणि

भारत हिंदू राष्ट्र है, बस संवैधानिक मुहर की जरूरत: स्वामी चक्रपाणि

प्रेषित समय :11:58:01 AM / Fri, Feb 17th, 2023

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बयान 'भारत हिंदू राष्ट्र था, है और रहेगा' को लेकर सियासत तेज हो गई है। सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क ने योगी के बयान पर का विरोध किया है। तो वहीं अखिल भारतीय हिंदू महासभा और संत महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष स्वामी चक्रपाणि महाराज ने सीएम योगी के बयान का समर्थन किया। सीएम योगी आदित्यनाथ के बयान पर हमला बोलते हुए सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क ने कहा, "योगी आदित्यनाथ मेरे दोस्त हैं, लेकिन उनका हिंदू राष्ट्र वाला बयान गलत है। भारत ना कभी हिंदू राष्ट्र था, ना हिंदू राष्ट्र है और ना ही हिंदू राष्ट्र होगा।"

सपा सांसद बर्क ने आगे कहा कि, 'जो लोग रामराज्य की बात कर रहे हैं, उन्हें मैं बता दूं कि भारत में ना रामराज्य था, ना राम राज्य है और ना राम राज्य होगा।' शफीकुर्रहमान बर्क के बयान पर पलटवार करते हुए संत महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष स्वामी चक्रपाणि महाराज ने कहा, "भारत उसी दिन हिंदू राष्ट्र हो गया था, जब 14 अगस्त 1947 को मजहब के आधार पर देश का दो भागों में बटवारा हो गया था। तब संवैधानिक तरीके से इस बात की पुष्टि नहीं की गई थी। अब संसद से संवैधानिक मुहर लगवाना बाकी है। उसके बाद भारत हिंदू राष्ट्र के रूप में घोषित हो जाएगा।" 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक बार फिर हिंदू राष्ट्र को लेकर बड़ा बयान दिया है। सीएम योगी ने कहा कि 'भारत का हर नागरिक हिंदू है। भारत हिंदू राष्ट्र था, है और आगे रहेगा।' सीएम योगी ने बुधवार को एक ट्वीट में ये बातें लिखीं। इसके साथ ही उन्होंने एक वीडियो क्लिप शेयर की, जिसमें वह हिंदू राष्ट्र को लेकर अपनी बात रखते हुए नजर आ रहे हैं।

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राजनीति के रंग! वरुण गांधी की सियासी खामोशी पर सवालिया निशान?

जनप्रतिनिधियों ने कहा दलगत राजनीति से ऊपर उठकर ज्वेलरी क्लस्टर के प्रयास होगें, सराफा एसोसिएशन का शपथ ग्रहण समारोह

जनप्रतिनिधियों ने कहा दलगत राजनीति से ऊपर उठकर ज्वेलरी क्लस्टर के प्रयास होगें, सराफा एसोसिएशन के शपथ ग्रहण समारोह

भाजपा के संपर्क में हैं जेडीयू के बड़े नेता: उपेंद्र कुशवाहा के बयान से गर्माई बिहार की राजनीति

उकसाने की राजनीति में अरविंद केजरीवाल भी उलझते जा रहे हैं? संविधान देखने की सलाह!

जबलपुर पहुंचे केंद्रीय राज्यमंत्री जनरल वीके सिंह ने दिल्ली में चल रही पहलवानों के प्रदर्शन को राजनीति से प्रेरित बताया

Leave a Reply