BCCI: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, हार्दिक पांड्या करेंगे पहले मैच में कप्तानी

BCCI: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, हार्दिक पांड्या करेंगे पहले मैच में कप्तानी

प्रेषित समय :20:20:55 PM / Sun, Feb 19th, 2023

नई दिल्ली. भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी 3 मैचों की वनडे सीरीज के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है. पहले वनडे में रोहित शर्मा की जगह हार्दिक पांड्या कप्तानी करेंगे. रोहित निजी कारणों की वजह से पहले वनडे में चयन के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे.

बीसीसीआई ने दिल्ली टेस्ट खत्म होने के कुछ ही घंटे बाद वनडे और 4 मैचों के बाकी बचे दो टेस्ट मैचों के लिए टीम की घोषणा की. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 मैचों की सीरीज का पहला वनडे मैच 17 मार्च को खेला जाएगा.

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने बिना मुख्य चयनकर्ता के पहली बार टीम का ऐलान किया है. चेतन शर्मा ने हाल में स्टिंग आने के बाद अपने पद से इस्तीफा दे दिया था जिसे बीसीसीआई ने स्वीकार कर लिया था. वनडे सीरीज में अनुभवी ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा की वापसी हुई है. जडेजा ने हाल में चोट से उबरकर टेस्ट सीरीज में शानदार वापसी की है. उन्होंने भारत को कंगारुओं के खिलाफ 2-0 की बढ़त में अहम भूमिका निभाई है. युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव को बतौर स्पिनर टीम में जगह मिली है जबकि आर अश्विन बाहर हैं. ईशान किशन बतौर विकेटकीपर जलवा बिखेरते हुए नजर आएंगे.

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज का शेड्यूल

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला वनडे मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में 17 मार्च को खेला जाएगा. सीरीज का दूसरा वनडे 19 मार्च को विशाखापत्तनम और तीसरा व आखिरी वनडे इंटरनेशनल मैच चेन्नई में खेला जाएगा. तीनों वनडे दोपहर 1.30 बजे से खेले जाएंगे.

जडेजा की वापसी, बुमराह बाहर

घुटने में इंजरी के बाद टेस्ट टीम में शानदार वापसी करने वाले ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा की वनडे टीम में भी वापसी हुई है. वहीं, तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को वनडे टीम से भी बाहर रखा गया है. वह भी इंजरी के चलते पिछले 5 महीनों से इंटरनेशनल क्रिकेट नहीं खेल सके हैं.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या (उप कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, ईशान किशन (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, जयदेव उनादकट, वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, उमरान मलिक और शार्दुल ठाकुर.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी 2 टेस्ट के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, ईशान किशन, शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, जयदेव उनादकट, उमेश यादव और कुलदीप यादव.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

IPL 2023 से दूर रह सकते हैं रोहित-कोहली और हार्दिक, बीसीसीआई की रीव्यू मीटिंग में बड़ा निर्णय

Team India एशिया कप खेलने पाकिस्तान नहीं जाएगी, बीसीसीआई ने किया ऐलान

भारत और पाकिस्तान की मेजबानी के ईसीबी के प्रस्ताव को बीसीसीआई की ना, कहा- संभव ही नहीं

सुप्रीम कोर्ट ने बीसीसीआई को संविधान संशोधन की मंजूरी दी, गांगुली और जय शाह पद पर बने रहेंगे

बीसीसीआई ने किया एशिया कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान, जसप्रीत बुमराह बाहर

Leave a Reply