रेलवे बोर्ड ने लगाई कर्मचारियों को IPAS के माध्यम से दिए जाने वाले भत्तों पर रोक, AIRF ने जताया आक्रोश

रेलवे बोर्ड ने लगाई कर्मचारियों को IPAS के माध्यम से दिए जाने वाले भत्तों पर रोक, AIRF ने जताया आक्रोश

प्रेषित समय :15:46:14 PM / Wed, Feb 22nd, 2023

जबलपुर. आईपीएएस के माध्यम से रेलकर्मियों को भुगतान किए जा रहे विभिन्न भत्तों का भुगतान बंद किये जाने के बाद एआईआरएफ  ने रेलवे बोर्ड को पत्र लिखकर भत्तों का भुगतान पुन: प्रारंभ करने की मांग की है. डब्ल्यूसीआरईयू के महासचिव मुकेश गालव ने बताया कि हाल ही में रेलवे बोर्ड ने सभी जोनल रेलवे और उत्पादन इकाइयों को निर्देश जारी किए हैं कि आईपीएएस के माध्यम से रेलवे कर्मचारियों को भुगतान किए जा रहे भत्तों का भुगतान रोक दिया जाए.

उन्होंने बताया कि रेलकर्मियों के भत्ते बंद किए जाने को लेकर रेलवे बोर्ड ने दलील दी कि कुल व्यय पहले ही इसके लिए आवंटित संशोधित अनुदान से अधिक हो गया है। रेलवे बोर्ड ने फिलहाल रेलकर्मियों को दिए जाने वाले बच्चों का शिक्षा भत्ता- पीयू 25, यात्रा व्यय-पीयू 16, यात्रा भत्ता- पीयू 15, रात्रि ड्यूटी भत्ता- पीयू 12 और स्थानापन्न भत्ता- पीयू 31 का भुगतान रोक दिया है.

उल्लेखनीय है कि आईपीएएस के तहत व्यय की बुकिंग एक वित्तीय वर्ष में होने वाले संभावित व्यय की राशि के आधार पर की जाती है, जबकि व्यय की वास्तविक राशि सामान्य रूप से बुक की गई राशि से अधिक होती है और  विशेष रूप से रेलवे कर्मचारियों का भत्ता. मुकेश गालव ने बताया कि रेलवे बोर्ड का ये निर्देश अत्यधिक अनुचित है और इससे रेलकर्मियों के लिए परेशानी भरा है. साथ ही भत्तों का भुगतान नहीं होने से कर्मचारियों में रोष है. एआईआरएफ ने मांग की है कि रेलवे बोर्ड उक्त निर्देशों पर फिर से विचार करे और बिना किसी बाधा के उपरोक्त भत्तों के भुगतान की अनुमति दी जाए.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Kota Rail News: रेलवे आवासों की मरम्मत हेतु 83 लाख, सड़कों की मरम्मत हेतु 27 लाख स्वीकृत

Rail News: पिपरिया रेलवे स्टेशन पर मालगाड़ी से FCI का 100 बोरी गेहूं चोरी, आरपीएफ कर रही जांच

गोदावरी एक्सप्रेस के छह डिब्बे पटरी से उतरे, कोई हताहत नहीं, रेलवे ने रद्द की 19 ट्रेनें

पुरानी पेंशन बहाली के लिए रेलवे कालोनी, निजी कॉलोनी, कार्य स्थलों पर यूनियन के नेतृत्व में हस्ताक्षर अभियान में उत्साह

अमृत भारत स्टेशन योजना: 1275 रेलवे स्टेशनों में पमरे के 53 स्टेशन शामिल

Leave a Reply