Kota Rail News: रेलवे आवासों की मरम्मत हेतु 83 लाख, सड़कों की मरम्मत हेतु 27 लाख स्वीकृत

Kota Rail News: रेलवे आवासों की मरम्मत हेतु 83 लाख, सड़कों की मरम्मत हेतु 27 लाख स्वीकृत

प्रेषित समय :15:21:32 PM / Sat, Feb 18th, 2023

कोटा. सहायक मण्डल इंजीनियर(कार्य) दीपक कुमार की अध्यक्षता में वेस्ट सेन्ट्रल रेलवे एम्पलाइज यूनियन (डबलूसीआरईयू) की नॉन पेमेन्ट/अनौपचारिक बैठक मण्डल कार्यालय में आयोजित की गई.

यह जानकारी देते हुए शाखा सचिव मनजीत सिंह बग्गा ने बताया सीनियर सेक्शन इंजीनियर(कार्य प्रथम) के अधीन रेलवे आवासों की मरमम्त हेतु 83 लाख, एसएसई/कार्य/द्वितीय को 72 लाख एवं एसएसई/कार्य/नार्थ/कोटा को 92 लाख स्वीकृृत किये गये है. बग्गा ने बताया उक्त राशि से रेलवे आवासों के आवश्यक कार्य प्लास्टर, फ्लोरिंग, पाथ वे, छत रिपेयरिंग, पेंटिंग, पुताई आदि किये जायेंगे.

बग्गा ने बताया नई पुरानी लोको कॉलोनी की सड़कों की दयनीय स्थिति को देखते हुए प्रशासन द्वारा सड़को हेतु 27 लाख स्वीकृत व कॉलोनी की सड़कों की मरम्मत हेतु 27 लाख के प्रस्ताव भेजे गये हंै. बग्गा ने बताया रेलवे कॉलोनी, टीआरडी डिपो में हर वर्ष पानी भराव को रोकने हेतु यूआईटी के सहयोग से ड्रेनेज सिस्टम के सुधार प्रणाली हेतु 2 करोड़ के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई है. इसी प्रकार कोटा में सभी विभागों के कार्यालयों में महिला शौचालयों को बनाने के प्रस्ताव को स्वीकृति हेतु मण्डल कार्यालय को प्रस्ताव भेजे जायेंगें.

बैठक में सीएडी कार्यालय, मण्डल कार्यालय, के द्वितीय फ्लोर में वाटर कूलर के समीप समुचित सफाई व्यवस्था हेतु कार्यो को प्राथमिकता दी जायेगी. इस बैठक में यूनियन की तरफ से विजय शंकर शर्मा, मोहम्मद फारूखी गजेन्द्र शर्मा, शुगर सिंह, गजेन्द्र सिंह विशेष रूप से उपस्थित थे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Rail News: कोटा एवं सोगरिया में इंटरलाकिंग के कारण कई गाडिय़ाँ पूर्ण/आंशिक निरस्त एवं डायवर्ट

Rajasthan: HMS के नेतृत्व में राजस्थान आंगनवाड़ी आशा कार्यकर्ताओं ने कोटा में निकाली रैली, ज्ञापन सौंपकर की यह मांग

Rail News: नॉन इंटरलाकिंग कार्य के दौरान जोधपुर-भोपाल-जोधपुर एक्सप्रेस कोटा से प्रारम्भ/टर्मिनेट

कोटा मंडल के क्रू-ट्रेन मैनेजर दयोदय एक्सप्रेस का वर्किंग गुना से सवाई माधोपुर तक करेंगे, WCREU महामंत्री गालव ने जारी करवाया आदेश

WCREU 12 जनवरी को मनायेगी पुरानी पेंशन बहाली दिवस, पूरे मण्डल से कोटा में जुटेंगे युवा रेल कर्मचारी

दयोदय एक्सप्रेस की वर्किंग कोटा के ट्रेन मैनेजर्स को देने से हर्ष, महामंत्री मुकेश गालव का कोटा पहुंचने पर भव्य स्वागत

Leave a Reply