पारीछा पावर प्लांट में मिला हीरे जैसा चमकीला पत्थर, अफसर-कर्मचारियों हुई छीना-झपटी

पारीछा पावर प्लांट में मिला हीरे जैसा चमकीला पत्थर, अफसर-कर्मचारियों हुई छीना-झपटी

प्रेषित समय :11:57:23 AM / Thu, Feb 23rd, 2023

झांसी। उत्तर प्रदेश के झांसी में कोयले के ढेर में से हीरे जैसा एक बड़ा चमकीला पत्थर मिला है. यह पत्थर मजदूरों को तब मिला, जब वे कोयले की छंटाई कर रहे थे. फिर मजदूरों ने इस पत्थर को तोड़ दिया और उसे आपस में बांट लिया. वहीं, पत्थर मिलने के मिलने के बाद कई मजदूर प्लांट से फरार हो गए. हालांकि, पूरे क्षेत्र में ऐसी चर्चा है कि वह पत्थर हीरा ही था. लेकिन, अधिकारियों ने इसकी पुष्टि नहीं की है.

वहीं, जैसे ही इस बात का पता पारीछा थर्मल पावर प्लांट के अधिकारियों लगा, वह मजदूरों से संपर्क साधने में जुट गए.हालांकि, हीरा लेने वाले अधिकतर मजदूरों का पता नहीं लग रहा है. लेकिन, इस बीच कंपनी के अधिकारियों ने दो मजदूरों के पास से उस चमकीले पत्थर के टुकड़ों को बरामद किया है।

रैक से कोयले के चुनिंदा ढेर निकालकर इसका परीक्षण होता है। रैक आने के बाद क्वालिटी टीम ने आउट सोर्स मजदूरों की मदद से सैपलिंग शुरू कराई लेकिन, इसी बीच एक टीम के हाथ करीब दो किलो वजन का बेहद चमकीला पत्थर का टुकड़ा हाथ आ गया। कोयले के ढेर में मिलने की वजह से कर्मचारी उसे हीरा मानकर छु़पा कर बाहर ले गए। इसी दौरान इन लोगों ने इस पत्थर के कई टुकड़े करके सुरक्षा कर्मियों की आंख बचाकर प्लांट से बाहर निकाल लाए। उधर, इसकी भनक कोयला डिवीजन के अफसरों को लग गई। दो अफसरों अपने साथ कई कर्मचारी लेकर इन मजदूरों के घर जा धमके। वहां इन कर्मचारियों के घरों की तलाशी लेकर दो चमकीले टुकड़े लेकर अफसर अपने साथ चले गए।

उधर, मुख्य महाप्रबंधक एमके सचान का कहना है कि कोयले के ढेर से एक चमकीली वस्तु मिली है लेकिन, इसके हीरा होने की पुष्टि नहीं है। इसकी तलाश कराई जा रही है। पूरे मामले की रिपोर्ट तलब की गई है। रिपोर्ट मिलने पर ही कुछ कहा जा सकेगा।

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Rail News: झांसी में पटरी से उतरी मालगाड़ी, रेल यातायात बाधित, केरला एक्सप्रेस समेत पांच ट्रेनों के मार्ग बदले

झांसी की बबीना फायरिंग रेंज में अभ्यास के दौरान टैंक का बैरल फटने से सेना के दो जवान शहीद

झांसी-कानपुर के बीच एनआई वर्क से 39 ट्रेन रद्द व डायवर्ट, जबलपुर-लखनऊ चित्रकूट इन तारीखों में रहेगी निरस्त

यूपी के झांसी में साड़ी के शोरूम में लगी भीषण आग में जलकर बुजुर्ग दंपत्ति की मौत

Leave a Reply