Satna: कोल जनजाति महाकुंभ में पहुंचे गृहमंत्री अमित शाह ने कहा, जब भी मां शारदा की धरती पर आया नई उर्जा लेकर गया हूं..!

Satna: कोल जनजाति महाकुंभ में पहुंचे गृहमंत्री अमित शाह ने कहा, जब भी मां शारदा की धरती पर आया नई उर्जा लेकर गया हूं..!

प्रेषित समय :17:21:49 PM / Fri, Feb 24th, 2023

पलपल संवाददाता, जबलपुर, सतना. एमपी के सतना में शबरी जयंती पर आयोजित कोल जनजाति महाकुंभ में केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह पहुंचे. श्री शाह ने भारत माता के जयकारे के साथ अपने संबोधन की शुरुआत करते हुए कहा कि मैं तीसरी बार मां शारदा की धरती पर आया हूं, जब भी यहां तब एक नई उर्जा लेकर गया हूं. आप भाग्यशाली है कि आप उनके सानिध्य में रहते है. श्री शाह ने मां शारदा के दर्शन कर आरती की.

केन्द्रीय मंत्री श्री शाह ने आगे कहा कि मैं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह व भाजपा सरकार को धन्यवाद देता हूं. क्योंकि उन्होंने आपकी सारी जरूरतें पूरी की है. जब मैं जबलपुर आया था, तब शिवराज ने 14 घोषणाएं की थीं. मुझे लगा था कि मेरी उपस्थिति में शिवराज जी घोषणाएं कर रहे हैं. यदि पूरी नहीं हुई तो आदिवासी भाई बहन मुझे पकड़ेंगे. आज शिवराज ने उन्हें पूरा कर हिसाब दे दिया, शिवराज गरीबों के हितैषी और लोकप्रिय मुख्यमंत्री है. यही भाजपा की विशेषता है. उन्होंने कहा कि यहां के जयकारे की आवाज मेघालय तक जाना चाहिए. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज मेघालय में हैं.

मोदी-शाह आए है आंतक, अन्याय व भ्रष्टाचार का अंत करने-

सभा को संबोधित करते हुए एमपी के सीएम शिवराजसिंह चौहान ने कहा कि पीएम नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में अमित शाह ने नया भारत गढ़ दिया है. प्रधानमंत्री मोदी व गृहमंत्री अमित शाह इसलिए आएं क्योंकि आतंक, अन्याय व भ्रष्टाचार का अंत करना था. गरीबों को भोजन मिल जाए. गरीब का इलाज हो जाए, कश्मीर से धारा 370 समाप्त हो जाए. इसलिए मोदी-शाह आएं. सीएम ने भगवान राम के भाई लक्ष्मण के साथ माता सबरी की कुटिया में पहुंचने और उनके झूठे बैर खाने का प्रसंग भी सुनाया.

जबलपुर में जनजाति समाज का जीवन बदलने संकल्प लिया था-

सीएम ने कहा कि डेढ़ साल पहले 18 सितंबर को शाह जबलपुर आये थे, तब संकल्प लिया था कि जनजाति समाज का जीवन बदलेंगे. हमने 14 संकल्प लिए थे, उसी के तहत पेसा एक्ट लाए. हमें और संकल्प लेने है ताकि जनजातियों का उत्थान हो. विन्ध्य में कोल राजा थे. रीवा जिले में कोलगढ़ी बनी है लेकिन उसकी हालत जर्जर है. हम उसका जीर्णोद्धार कराएंगे. राजा नागर कोल की गढ़ी की मरम्मत कराएंगे, बाउंड्री बनाएंगे, पार्क बनाएंगे. मां शबरी की प्रतिमा स्थापित करेंगे. कोल समाज के इतिहास को दर्शाएंगे. अंतिम कोल राजा के तैल चित्र को भी वहां लगवाया जाएगा. सरकार इसमें साढ़े 3 करोड़ खर्च करेगी.

मैहर में शबरी आश्रम का लोकार्पण होगा-

सीएम श्री चौहान ने कहा कि कोल समाज के लोग भूमिहीन हैं. हम संकल्प लेते हैं कि कोल समाज के हर भूमिहीन को रहने की जगह उपलब्ध कराएंगे. मैहर के शबरी आश्रम का लोकार्पण होगा. कोल समाज के देवी-देवताओं के स्थानों का भी विकास होगा. समाज के बेटे बेटियों को व्यवसाय के लिए लोन देंगे. ब्याज की सब्सिडी सरकार देगी, गारंटी भी लेंगे.

भाजपा विकास यात्राएं निकाल रही, कांगे्रस गाली देने का काम कर रही-

सीएम ने कहा कि भाजपा विकास यात्राएं निकाल रही है. कांग्रेस सिर्फ गाली देने का काम कर रही है. सीएम बोले जो आपका साथ दे उसका साथ दीजिये. आइए श्री मोदी और भाजपा की सरकार के साथ आइए. संकल्प लीजिये, श्री मोदी के साथ चलेंगे, भाजपा के साथ चलेंगे, मामा के साथ चलेंगे.

माता शारदा की पूजा व आरती की-

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने मैहर में मां शारदा की पूजा अर्चना की. दो दिवसीय दौरे पर आए अमित शाह शुक्रवार सुबह खजुराहो एयरपोर्ट पर उतरे. जहां से मैहर पहुंचे. जहां मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान व प्रदेश भाजपाध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा समेत मंत्रिमंडल के कई सदस्यों ने अमित शाह की अगवानी की. उनके साथ राज्यमंत्री रामखेलावन पटेल, कैबिनेट मंत्री विश्वास सारंग, गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा, मैहर विधायक नारायण त्रिपाठी भी मौजूद रहे.

केन्द्रीय मंत्री की सुरक्षा में 5 हजार जवान तैनात-

केंद्रीय गृहमंत्री शाह की सुरक्षा के लिए तीन कारकेड तैनात रहे, हर कारकेड का जिम्मा एसपी स्तर के अधिकारी के रहा. सुरक्षा व्यवस्था की कमान रीवा रेंज के एडीजीपी केपी व्यंकटेश्वर राव संभाल रहे थे, उनके साथ 6 डीआईजी, 14 आईपीएस, 35 एडिशनल एसपी, 100 डीएसपी, 100 इंस्पेक्टर व एसएएफ की 20 कंपनियों के जवानों सहित 5 हजार पुलिसकर्मी तैनात हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Rail News: गुवाहाटी-राजकोट-गुवाहाटी के मध्य कटनी, सतना होकर चलेगी दो-दो ट्रिप स्पेशल ट्रेन

मैहर के पास बेपटरी हुए मालगाड़ी के डिब्बे: जबलपुर और सतना से चलने वाली अनेक ट्रेनें रद्द

MP के सतना में अनूठा प्रदर्शन : 20 दिनों से टावर पर चढ़े हैं 5 किसान, सीएम को लिखा पत्र, यह है मांग

Rail News: बीना में दोहरीकरण कार्य के चलते दो दर्जन ट्रेनें निरस्त, संपर्क क्रांति सतना मार्ग से चलेगी, इन ट्रेनों में भी बदलाव

MP: सोशल मीडिया पर वायरल हुई सतना के इस डॉक्टर की पर्ची, सब कुछ हिंदी में लिखा

Leave a Reply