बिहार के हाजीपुर में पुल निर्माण कंपनी के बेस कैंप में गैस सिलेंडर फटने से लगी भीषण आग, हुआ करोड़ों का नुकसान

बिहार के हाजीपुर में पुल निर्माण कंपनी के बेस कैंप में गैस सिलेंडर फटने से लगी भीषण आग, हुआ करोड़ों का नुकसान

प्रेषित समय :16:19:47 PM / Sun, Feb 26th, 2023

हाजीपुर. बिहार के हाजीपुर में गांधी सेतु के पास पुल निर्माण कंपनी के बेस कैंप में गैस सिलेंडर फटने से लगी भीषण आग करोड़ों रुपये का नुकसान हो गया. वहीं सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड टीम की मदद से आग बुझा लिया गया है, लेकिन इस आग में एसपी सिंघल कंपनी का बेस कैंप पूरी तरह जलकर खाक हो गया है और इस घटना में करोड़ों की संपत्ति का नुकसान हुआ है.

बताया जा रहा कि बहुत दूर तक गैस सिलेंडर के पार्ट्स गिरे हुए मिले है. अनुमान लगाया जा रहा है कि 50 से 55 गैस सिलेंडर विस्फोट हुआ है, जिसकी आवाज तीन चार किलोमीटर दूर तक सुनी गई है. वहीं मौके पर पहुंची दमकल की टीम ने कड़ी मशक्कत कर लगभग आग पर काबू पा लिया.

अग्निशमन विभाग के डीएसपी अशोक कुमार ने बताया कि दमकल की सात गाड़ी आग बुझाने में लगी हुई है. बेस कैंप की तस्वीर देखकर आग की भयावहता का अंदाजा लगाया जा सकता है. आग इतनी भीषण और भयावह थी कि तीन से चार किलोमीटर दूर से ही धमाके की आवाज और धुंए का गुबार देखा जा रहा था. घटना गांधी सेतु के पाया नंबर एक के पास की है. गौरतलब है कि गांधी सेतु के समानांतर सिक्स लेन पुल का निर्माण एसपी सिंघला नाम की कंपनी कर रही है, जिसका बेस कैंप गंगा ब्रिज थाना क्षेत्र में पाया संख्या एक के पास है, जिसमे सुबह अचानक आग लग गई.

वहीं आग लगने की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की तीन गाड़ी हाजीपुर से और एक गाड़ी महुआ से बुलाई गई, जिसके बाद आग पर काबू पाने का प्रयास किया गया. हालांकि आग कैसे लगी अभी इस बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है, लेकिन मौके पर सदर एसडीएम के साथ साथ पुलिस और प्रशासन पहुंच कर छानबीन में जुटी है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Railway News : रानी कमलापति-दानापुर-रानी कमलापति व्हाया जबलपुर के मध्य दो-दो ट्रिप चलेगी होली स्पेशल ट्रेन (जबलपुर हेडलाइन, एमपी हेडलाइन, बिहार हेडलाइन, फ्रंट हेडलाइन, रेल इंफो)

बिहार के इस बाहुबली नेता की शाही शादी: 25 क्विंटल मटन-15 क्विंटल चिकन और 3 लाख रसगुल्ले

बिहार के औरंगाबाद में ट्रक ने बाइक में मारी टक्कर, चार की मौत

बिहार के गोपालगंज में साइकिल सवारों पर पलटा पिकअप वाहन, हादसे में चार लोगों की मौत

हिमाचल के ऊना में झुग्गी में आग लगने से जिंदा जले बिहार से आए प्रवासी श्रमिकों के चार बच्चे

Leave a Reply