हिमाचल के ऊना में झुग्गी में आग लगने से जिंदा जले बिहार से आए प्रवासी श्रमिकों के चार बच्चे

हिमाचल के ऊना में झुग्गी में आग लगने से जिंदा जले बिहार से आए प्रवासी श्रमिकों के चार बच्चे

प्रेषित समय :17:38:40 PM / Thu, Feb 9th, 2023

ऊना. हिमाचल प्रदेश के ऊना जिले के थाना क्षेत्र अंब के तहत पड़ते बणे दी हट्टी में बुधवार को देर रात अचानक बिहार के रहने वाले प्रवासी श्रमिकों की दो झुग्गियों में भयंकर आग भड़क गई. आग की चपेट में आने से चार बच्चे जिंदा जल गए. मृतक बच्चों में तीन सगे भाई बहन ही बताए जा रहे हैं. आगजनी का शिकार हुए बच्चों की उम्र 6 से लेकर 17 वर्ष है. घटना बुधवार की देर रात थाना अम्ब के बणे दी हट्टी स्थित झुग्गी में हुई. सूचना पर पहुंची दमकल की गाडिय़ों ने लोगों की मदद से आग पर काबू पाया.

वहीं इससे पहले इस हादसे में दो भाई और एक बहन सहित चार बच्चों की मौत हो गई. पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए क्षेत्रीय अस्पताल ऊना भेज दिया और केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है. परिजनों के अनुसार देर रात करीब 11 बजे अचानक ही झुग्गियों में आग भड़क उठीङ जितनी देर में लोग कुछ समझ पाते और आग बुझाने का प्रयास करते, आग ने झुगियों में सो रहे 4 बच्चों को अपनी चपेट में ले लिया. जिसमें सभी की मौके पर ही मौत हो गई. मृतकों की पहचान बिहार के दरभंगा जिला के रहने वाले रमेश दास के 6 वर्षीय बेटे शिवम कुमार 7 वर्षीय बेटे गोलू कुमार, 14 वर्षीय बेटी नीतू कुमारी और कालिदास के 17 वर्षीय बेटे सोनू कुमार के रूप में हुई है.

मृतक बच्चों के पिता रमेश दास ने बताया कि वह अपनी पत्नी सहित अन्य झुग्गी में सो रहा था और बच्चे साथ में ही एक अन्य झुग्गी में सो रहे थे कि अचानक दो झुग्गियों में आग भड़क गई. जिसमें उसके तीनों बच्चे व एक उसके रिश्तेदार का बेटा आग की भेंट चढ़ गए. घटना की जानकारी दमकल विभाग को दी गई पर तब तक सब कुछ जलकर राख हो चुका था. पुलिस घटना की जांच में जुट गई है. हालांकि आग लगने के कारणों का अभी तक खुलासा नहीं हो पाया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

हिमाचल पुलिस भर्ती घोटाला मामले में सीबीआई नेे 7 राज्यों के 50 ठिकानों पर की छापेमारी

कश्मीर-हिमाचल और उत्तराखंड में जबरदस्त बर्फबारी, लाहौल में 3 फीट स्नोफॉल, चार नेशनल हाईवे बंद

स्विटजरलैंड जैसी नजर आती हैं हिमाचल की 6 जगह, पहुंचना भी आसान

हिमाचल: बर्फबारी के बाद मनाली में उमड़े सैलानी, 3 हाईवे समेत 267 सड़कें बंद, जनजीवन अस्त-व्यस्त

हिमाचल के रणजी खिलाड़ी 28 वर्षीय सिद्धार्थ भारद्वाज कीे वडोदरा के अस्पताल में हुआ निधन, कई दिन से बीमार थे

Leave a Reply