बिहार के इस बाहुबली नेता की शाही शादी: 25 क्विंटल मटन-15 क्विंटल चिकन और 3 लाख रसगुल्ले

बिहार के इस बाहुबली नेता की शाही शादी: 25 क्विंटल मटन-15 क्विंटल चिकन और 3 लाख रसगुल्ले

प्रेषित समय :15:43:28 PM / Wed, Feb 15th, 2023

पटना. पूरे बिहार में इस वक्त एक ही शादी की चर्चा हो रही है. वो है प्रदेश के पूर्व सांसद और बाहुबली नेता आनंद मोहन की बेटी सुरभि आनंद की शादी. सुरभि आज यानी 15 फरवरी को राजहंस के साथ फेरे लेकर शादी के बंधन में बंध जाएंगी. इस ग्रैंड विवाह की पिछले एक महीने से खास तैयारी की जा रही है, क्योंकि इस शादी में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव समेत सभी राजनीतिक दिग्गज शिरकत करेंगे. मेहमानों और बरातियों के लिए अलग-अलग स्पेशल डिशेज बन रही हैं. वेज और नॉनवेज दोनों ही तरह का पकवान पक रहा है. बताया जा रहा है कि 15 क्विंटल चिकन-25 क्विंटल मटन और 3 लाख रसगुल्ले विशेष तौर पर बनाए जा रहे हैं.

25 क्विंटल मटन, 15 क्विंटल चिकन और 10 क्विंटल मछली तैयार

खाने में नॉनवेज समेत 100 से भी ज्यादा अलग-अलग प्रकार के व्यंजन बनाए जा रहे हैं. जिसमें 50 क्विंटल तो सिर्फ नॉनवेज ही पक रहा है. जिसे करीब 100 से ज्यादा कुक तैयार करने में जुटे हैं. इसमें करीब 25 क्विंटल मटन, 15 क्विंटल चिकन और 10 क्विंटल मछली बनाई जाएंगी. हालांकि यह नॉनवेज केवल मेहमानों के लिए बन रहा है. परिवार और बाराती नॉनवेज नहीं खाएंगे. परिवार के सदस्य शुभम आनंद ने बताया कि हमारे सभी बाराती शाकाहारी हैं, उनके लिए वेज खाने की स्पेशल व्यवस्था की गई है.

3 लाख तो रसगुल्ला बनाए जा रहे

वहीं शाकाहारी में बारातियों के लिए स्पेशल मिठाइयां बनाई जा रही हैं. जिसमें सिर्फ दो से तीन लाख तो रसगुल्ला बनाए जा रहे हैं. गुलाब जामुन, रसगुल्ला, रसमलाई, इमरती, मूंग दाल का हलवा समेत 10 अलग अलग प्रकार के व्यंजन बन चुके हैं. बिहारी-राजस्थानी-गुजराती के अलावा साउथ इंडियन और चायनीज फूड भी बन रहा है.

सीएम से लेकर मंत्री तक आएंगे, 20 हजार लोगों को भेजा है आमंत्रण

बता दें कि यह शादी राजधानी पटना के बैरिया इलाके एक निजी फार्म्स में हो रही है. जिसका नजारा किसी 7 स्टार से कम नहीं है. इस शादी में करीब 15 से 20 हजार लोगों को आमंत्रण दिया गया है. लेकिन 25 हजार लोगों के आने की उम्मीद है. फार्म्स के मालिक आदित्य ने बताया कि उन्होंने 25 हजार लोगों के हिसाब से व्यवस्था की है. वहीं आनंद मोहन की बेटी की शादी में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव समेत सभी राजनीतिक दिग्गज शिरकत करेंगे. बिहार सरकार में शामिल लगभग सभी मंत्रियों को आमंत्रित किया गया है. साथ ही कई विधायक भी आएंगे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बिहार के गोपालगंज में साइकिल सवारों पर पलटा पिकअप वाहन, हादसे में चार लोगों की मौत

हिमाचल के ऊना में झुग्गी में आग लगने से जिंदा जले बिहार से आए प्रवासी श्रमिकों के चार बच्चे

बिहार के कटिहार में नीतीश कुमार की समाधान यात्रा का जमकर विरोध, फूंका सीएम का पुतला

बिहार में NIA की बड़ी कार्रवाई, पीएफआई के 3 संदिग्धों को हिरासत में लिया, राम मंदिर को उड़ाने की दी थी धमकी

बिहार गजब है: कुत्ते को चाहिए जाति प्रमाण पत्र, पिता का नाम लिखा शेरू, आधार के साथ किया आवेदन

Leave a Reply