मुंबई में आज से 5 रुपये महंगा हुआ दूध, अब 1 लीटर के देने होंगे 85 रुपये

मुंबई में आज से 5 रुपये महंगा हुआ दूध, अब 1 लीटर के देने होंगे 85 रुपये

प्रेषित समय :12:12:33 PM / Wed, Mar 1st, 2023

मुंबई. वासियों पर आज महंगाई का डबल अटैक हुआ है. पहले सरकारी तेल कंपनियों ने रसोई गैस के दाम बढ़ाए और अब दूध की कीमतों में भी उबाल आया है. मुंबई में बुधवार 1 मार्च, 2023 से दूध के दाम 5 रुपये लीटर बढ़ गए हैं. मुंबई दुग्‍ध उत्‍पादक संघ ने भैंस के दूध की कीमतों में एकमुश्‍त 5 रुपये का इजाफा किया है. इससे पहले सरकारी तेल कंपनियों ने घरेलू रसोई गैस के दाम 50 रुपये बढ़ा दिए थे.

आज सुबह जारी रेट के अनुसार, मुंबई में अब 1 लीटर भैंस का दूध खरीदने के लिए 85 रुपये खर्च करने पड़ेंगे, जो अभी तक 80 रुपये में मिलता था. नई दरें 31 अगस्‍त, 2023 तक जारी रहेंगी और इसके बाद एसोसिएशन एक बार फिर कीमतों की समीक्षा करेगा. मुंबई में दूध की कीमतों में सितंबर, 2022 के बाद यह दूसरी बड़ी बढ़ोतरी है.

मुंबई में दूध की कीमत जिस तेजी से बढ़ रही है, यह आम आदमी की पहुंच से दूर होता जा रहा. आलम ये है कि बीते 6 महीने में ही यहां दूध की कीमत करीब 10 रुपये लीटर बढ़ चुकी है. पहले सितंबर में ही 5 रुपये दाम बढ़ाए गए थे. तब भैंस का दूध 75 रुपये से बढ़कर 80 रुपये लीटर हो गया था. आज हुई ताजा बढ़ोतरी के बाद दूध की कीमत 85 रुपये हो गई है. दूध के दाम में अचानक आई इस बढ़ोतरी से गरीब और मध्‍य वर्ग परिवारों का बजट बिगड़ गया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

महाराष्ट्र विधानसभा का बजट सत्र: लोकायुक्त कानून पारित कराने का प्रयास करेगी सरकार

महाराष्ट्र के गर्वनर कोश्यारी का इस्तीफा स्वीकार, राष्ट्रपति ने रमेश बैस को नियुक्त किया नया राज्यपाल

महाराष्ट्र : उद्धव ठाकरे बोले- राम का धनुष, रावण नहीं रख सकता, चुनाव चिह्न चुरा सकते हो ठाकरे नाम नहीं

महाराष्ट्र के औरंगाबाद में आदित्य ठाकरे के काफिले पर पथराव, शिंदे गुट पर लगा आरोप, सुरक्षा कड़ी की गई

Leave a Reply